Create
Notifications

4 अनकैप्ड खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं 

मोहम्मद अजहरुद्दीन और शाहरुख खान
मोहम्मद अजहरुद्दीन और शाहरुख खान
Prashant Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया भर से युवा प्रतिभाओं के लिए अपने हुनर दिखाने का बेहतरीन मंच रहा है। 2008 में शुरू हुआ यह टूर्नामेंट पूरी तरह से अपनी ट्रॉफी पर अंकित सुनहरे शब्दों पर टिका हुआ है - 'जहाँ प्रतिभाओं को अवसर मिलते हैं।' भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल में किये गए प्रदर्शन की बदौलत ही भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। आईपीएल 2021 में कई कम प्रसिद्द अनकैप्ड खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले और वो भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के इस सीजन में कई देशी और विदेशी अनकैप्ड खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम ऐसे 4 अनकैप्ड खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आगामी सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

4 अनकैप्ड खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

#4 चेतन सकारिया (राजस्थान रॉयल्स)

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया

घरेलू खिलाड़ियों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके ऑक्शन में अपने लिए टीमों को प्रभावित करने का शानदार मौका था। राजस्थान रॉयल्स के द्वारा ऑक्शन में 1.2 करोड़ में खरीदे गए सौराष्ट्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने भी इस सीजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की थी। इस गेंदबाज ने 5 से भी कम के इकॉनमी रेट से 12 विकेट हासिल किये थे। इस सीजन अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम में इन्हें खेलना का मौका मिलता है तो यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखता है।

#3 मोहम्मद अजहरुद्दीन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

मोहम्मद अजहरुद्दीन
मोहम्मद अजहरुद्दीन

केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन उस समय सुर्ख़ियों में आये जब उन्होंने इस सीजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंदों में शतक जड़ दिया था। अजहरुद्दीन ने उस मैच में 52 गेंदों में 137 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उनकी इस पारी ने काफी लोगो को प्रभावित किया, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का टीम मैनेजमेंट भी शामिल है। इसी वजह से आरसीबी ने अजहरुद्दीन को अपने साथ जोड़ा है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद अब सभी की निगाहें इस खिलाड़ी के आईपीएल प्रदर्शन पर टिकी हैं।

#2 मार्को जानसेन (मुंबई इंडियंस)

मार्को जानसेन
मार्को जानसेन

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज के बारे में इस आईपीएल ऑक्शन से पहले शायद ही किसी ने सुना होगा। आईपीएल 2021 ऑक्शन में उस समय सभी आश्चर्यचकित हो गए जब पांच बार आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने इस गेंदबाज को खरीदा। जानसेन को 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदने के बाद मुंबई के सपोर्ट स्टाफ में शामिल जहीर खान भी काफी खुश थे और उन्होंने इस बात की हैरानी जताई कि अन्य किसी टीम ने जानसेन के लिए बोली नहीं लगाई। जानसेन 2017-18 के भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम के नेट गेंदबाज थे और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। बुमराह और बोल्ट की जोड़ी के साथ जानसेन की गेंदबाजी को लेकर भी काफी उम्मीदें हैं।

#1 शाहरुख खान (पंजाब किंग्स)

शाहरुख खान
शाहरुख खान

तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान को आखिरकार इस ऑक्शन में उन्हें अपनी मेहनत का फल मिल ही गया। शाहरुख को पंजाब किंग्स की टीम ने ऑक्शन में 5.25 करोड़ की बड़ी धनराशि देकर खरीदा। शाहरुख पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले सीजन ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। इस साल शाहरुख शानदार लय में है और अगर आईपीएल में उन्हें मौका मिलता है तो वह जरूर इस लीग में अपने हुनर का प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...