Create
Notifications

अगर बंटवारा नहीं हुआ होता तो बांग्लादेश के ये 5 प्लेयर शायद भारतीय टीम की तरफ से खेल रहे होते

मुशफिकुर रहीम
मुशफिकुर रहीम
SENIOR ANALYST
Modified 15 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

हम अक्सर कई ऐसी जीचें सोचते हैं कि अगर ऐसा होता तो क्या होता, अगर ऐसा नहीं होता तो क्या होता, अगर ऐसा नहीं होता तो क्या होता। हमारे मन मे कई चीजों को लेकर कई विचार चलते रहते हैं। हमारे मन ये विचार कई बार चलते रहते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में हो सकता है कई बार आपके मन में ख्याल आया हो कि अगर भारत का विभाजन नहीं हुआ होता तो इंडियन टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी खेल रहे होते। कौन-कौन से प्लेयर जो दूसरी टीमों से खेल रहे हैं वो भारतीय टीम से खेल रहे होते।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो दिल्ली कैपिटल्स टीम में इशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं

अगर आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा है तो आइए आपकी इस जिज्ञासा को हम शांत किए देते हैं। हम आपको उन 5 बांग्लादेशी खिलाड़ियों के नाम बताते हैं जो कि अगर बंटवारा नहीं हुआ होता तो शायद ब्लू ड्रेस में खेल रहे होते।

5. मोहम्मद अशरफुल

मोहम्मद अशरफुर
मोहम्मद अशरफुर

इस लिस्ट में हम एक विवादास्पद खिलाड़ी से शुरुआत कर रहे हैं, और ये खिलाड़ी हैं बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल। मैच फिक्सिंग की घटना के बाद उन पर साल 2018 तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि इन सबको अगर छोड़ दें तो वो बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज थे जो कि अकेले अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते थे। वर्ल्ड क्रिकेट में उनसे अच्छा कीपर के ऊपर से पुल शॉट आज तक किसी ने नहीं खेला है।

अशरफुल काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अगर उन पर बैन नहीं लगा होता तो शायद आज वो वर्ल्ड क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक होते। इस समय की बांग्लादेशी टीम में जितने भी बल्लेबाज हैं उनमे से किसी के भी अंदर शायद अशरफुल जैसा एट्टीट्यूड नही है। अगर भारत का बंटवारा नही हुआ होता तो शायद मोहम्मद अशरफुल भारतीय टीम का हिस्सा होते और सचिन, सहवाग, गांगुली और द्रविड़ जैसे दिग्गजों के साथ खेल रहे होते।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनका गेंदबाजी रिकॉर्ड भी काफी बेहतरीन रहा है

1 / 5 NEXT
Published 15 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now