Create
Notifications
Advertisement

 टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

Enter caption
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 09 Feb 2019

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। यह पहला ऐसा मौका है जब भारत ने न्यूज़ीलैंड को उसी के घर मे टी20 मैच में हराया है। यह उपलब्धि भी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में हासिल की।

यह मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए शानदार साबित हुआ। उन्होंने 29 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। वह टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

अब बात करते हैं विश्व के उन 5 खिलाड़ियों की, जिनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा रन है : -

# 5 ब्रेंडन मैकलम (2140 रन )

Nश

न्यूज़ीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम अपनी आक्रामक शैली के लिए विश्वभर में जाने जाते हैं। वह दुनिया भर की तमाम टी20 लीग खेल चुके हैं, जिनमें से आईपीएल और बिग बैश प्रमुख हैं। आईपीएल के इतिहास में पहला शतक मैकलम के ही नाम दर्ज हैं।

पूर्व कप्तान मैकलम ने अपना टी20 पर्दापण 17 फरवरी 2005 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध किया था । वह इस प्रारूप में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। मैकलम ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 71 टी20 मैच खेले जिसकी 70 पारियों में उन्होंने 35.67 की शानदार औसत से 2140 रन अपने नाम किये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 123 रन रहा है।

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित 'बिग बैश लीग' से संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह उनका आखिरी बिग बैश सीजन होगा। वह इस लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम से खेलते हैं। वह आईपीएल के इस सत्र में अनसोल्ड खिलाड़ी रहे थे।

1 / 5 NEXT
Published 09 Feb 2019, 12:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now