Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

साल 2020 में सबसे ज्यादा वनडे शतक जड़ने वाले 5 बल्लेबाज

Australia v India - ODI Game 1
Australia v India - ODI Game 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

जब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम मैचों की बात आएगी, तो साल 2020 को हमेशा याद किया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण पूरे साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बाधित रहा। जो कुछ भी मैच हुए, उन्हें बायो बबल में बिना दर्शकों के खेला गया। मार्च से पहले दो महीनों में कोरोना वायरस नहीं था इसलिए कुछ मुकाबले उस समय खेले जा सके। इसके बाद सब कुछ बंद हो गया और क्रिकेट थम सा गया।

तीनों प्रारूप इस साल कोरोना वायरस के कारण पूरी तरह प्रभावित रहे हैं। हालांकि कुछ देशों में टी20 लीग जरुर खेली गई। इनमें भारतीय टी20 टूर्नामेंट आईपीएल भी शामिल रहा। हालांकि तमाम बाधाओं के बाद भी कुछ सीरीज इस साल के अंत तक आते-आते खेली गई। इनमें रन भी बने और विकेट भी गिरे। भारतीय टीम से लेकर अन्य कुछ देशों की टीमों को साल के अंत में क्रिकेट खेलने का मौका मिला। इस आर्टिकल में बल्लेबाजों के बारे में बात की गई है। पांच ऐसे बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़े।

वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

आरोन फिंच

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम के सीमित ओवर कप्तान आरोन फिंच ने इस साल काफी शानदार फॉर्म दर्शाई है। फिंच ने इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 एकदिवसीय मुकाबलों में शिरकत की। इस दौरान आरोन फिंच ने 2 शतक के साथ कुल 673 रन बनाए। फिंच का सर्वाधिक स्कोर 114 रन रहा और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में वह पांचवें स्थान पर है।

आकिब इलियास

आकिब इलियास
आकिब इलियास

इस बल्लेबाज के बारे में लोगों ने सुना भी नहीं होगा लेकिन इस लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया है। आकिब ओमान के लिए खेलते हैं और 6 मैचों में 6 शतक जड़ने में कामयाब रहे। आकिब ने इस दौरान 400 रन बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 109 रन रहा है। उन्होंने दिग्गजों का साथ स्थान बनाया है।

1 / 3 NEXT
Published 24 Dec 2020, 21:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now