COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े विवाद जो आईपीएल में देखने को मिले हैं

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
8.29K   //    11 Dec 2018, 16:43 IST

Enter caption

क्रिकेट की दुनिया की सबसे चकाचौंध और लोकप्रिय लीग आईपीएल का 12वां संस्करण 2019 में खेला जाएगा। दुनिया भर में क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजनों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी अलग पहचान है। दुनिया पर के क्रिकेटर्स के लिए यह वो प्लेटफॉर्म है जहां से युवा से लेकर अनुभवी खिलाड़ी तक अपनी छाप छोड़कर देश की टीम अपनी जगह पक्की करने का रास्ता बनाते हैं।

बड़े आयोजनों के सामने चुनौती होती है कि उस आयोजन का सफर सुखद और सहज हो लेकिन जाने-अनजाने में ऐसे आयोजनों में कुछ ऐसे विवाद सामने आते हैं, जिससे उस आयोजन की साख पर बट्टा लग जाता है। आईपीएल यूं तो अपने चकाचौँध के लिए जाना जाता है लेकिन आईपीएल में कई बार ऐसा हुआ है जब क्रिकेट के इस प्रख्यात आयोजन की छवि दागदार हो गई। इस आयोजन के अतीत से कुछ पन्ने ऐसे जुड़े हैं कि उन्हें पलटने पर इस आयोजन का सफर खट्टा महसूस होता है।

आईपीएल इतिहास के पन्नों से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में जानिए जिसने सबको हिलाकर रख दिया था:


#1) जब एक दूसरे से भिड़ बैठे थे गंभीर-कोहली

क्रिकेट के मैदान पर बल्ले और गेंद के संवाद के अलावा कभी कभार खिलाड़ी निजी तौर पर भी आक्रामक संवाद करते नजर आ जाते है। क्रिकेट के मैदान पर बहस गहमागहमी और खिलाड़ियों की कहासुनी आम बात है। लेकिन यह दो अलग-अलग देश के खिलाड़ियों में आमतौर पर होता है लेकिन साल 2013 में क्रिकेट के मैदान पर आईपीएल के दौरान एक ही देश के दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मैदान पर हुई कहासुनी ने सभी को चौंका दिया था। यह दो खिलाड़ी कोई और नहीं भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर थे।

साल 2013 में हुए आईपीएल में जब यह लड़ाई हुई थी तो गौतम गंभीर केकेआर के कप्‍तान थे और आरसीबी की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। कोलकाता की टीम गेंदबाजी कर रही थी इस दौरान कोहली उनकी गेंद पर आउट हो गए आउट होने के बाद कोहली जब पवेलियन की तरफ जा रहे थे, तभी किसी बात को लेकर गौतम गंभीर से कहासुनी हो गई। इस विवाद को पुरी दुनिया ने देखा हालांकि साथी खिलाड़ियों और अंपायर के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...