Create
Notifications
Advertisement

IPL इतिहास के 5 सबसे कम टीम स्कोर 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
ANALYST
Modified 05 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें बल्लेबाजों के द्वारा जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिलती है और इसी वजह से यह लीग दुनिया भर में प्रसिद्ध है। आईपीएल जो कि टी20 प्रारूप में खेला जाता है, इसमें बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं और उनके द्वारा इस कोशिश में कई बार ऐसा भी होता है कि टीमें बहुत ही कम स्कोर में आउट हो जाती हैं। आईपीएल में जहां दर्शकों को बड़े स्कोर वाले मैच देखने को मिले हैं। वहीं कई बार उनको ऐसे मैच भी देखने को मिले, जिसमें टीमें बहुत ही कम स्कोर में आउट हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ही टीम के खिलाफ 2 शतक लगाए हैं

आईपीएल का अगला सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। ऐसे में दर्शक यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें इस तरह के मुकाबले ना ही देखने को मिला तो अच्छा है। हालांकि गेंदबाजों के दृष्टिकोण से ऐसे मुकाबले बहुत ही शानदार रहते हैं , जहां उन्हें कम रन देने पड़ते हैं और विकेट अधिक मिलते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 टीमों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके नाम सबसे कम स्कोर दर्ज है।

IPL इतिहास के 5 सबसे कम टीम स्कोर

#5 कोलकाता नाइट राइडर्स 67 बनाम मुंबई इंडियंस (2008)

शॉन पोलक
शॉन पोलक

आईपीएल 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के पास एक मजबूत टीम थी लेकिन इसके बावजूद टीम उस सीजन मुंबई इंडियंस के सामने मात्र 67 रन पर आउट हो गई थी। केकेआर की टीम मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और उनके लगातार विकेट गिरते रहे हैं। इस तरह पूरी टीम मात्र 15.2 ओवर में 67 रन पर ही आउट हो गई थी। मुंबई इंडियंस ने यह मैच सनथजयसूर्या की 17 गेंदों में 48 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत बड़ी आसानी से ही जीत लिया था।

#4 दिल्ली कैपिटल्स 67 बनाम पंजाब किंग्स (2017)

संदीप शर्मा
संदीप शर्मा

आईपीएल 2017 दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत ही निराशाजनक साबित हुआ था। उस सीजन में टीम के बल्लेबाजी कई बार पूरी तरह से बिखरती हुई नजर आई। पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पूरी तरह से संघर्ष करते हुए नजर आए और अंत में मात्र 67 रन पर ऑल आउट हो गए। 68 रन के लक्ष्य का पंजाब किंग्स ने आसानी से पीछा करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की।

1 / 2 NEXT
Published 05 Apr 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now