Create
Notifications
Advertisement

वर्तमान में विश्व क्रिकेट के 5 सबसे ज्यादा अंडररेटेड बल्लेबाज  

  • इस लिस्ट में अलग-अलग देशों के अंडर रेटेड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है
  • जानिये वो कौन से खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस सूची में जगह बनायीं है
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 14 Apr 2020, 20:29 IST

मुशफिकुर रहीम 
मुशफिकुर रहीम 

क्रिकेट दुनिया के सबसे पसंदीदा और सबसे लोकप्रिय खेलों मे से एक है और इसी की देन है कि क्रिकेट के खिलाड़ियों को लोग बहुत ज्यादा प्यार और सम्मान देते हैं। किसी भी खिलाड़ी के लिए उसके देश का प्रतिनिधित्व करना गौरव की बात होती है और क्रिकेट के इतिहास में सभी देशों से कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने देश का प्रतिनिधित्व कर जनता के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। 

हालांकि इन सब के बावजूद भी कुछ ऐसे खिलाड़ी रह जाते हैं जो अपने देश के लिए खेलते हुए लगातार प्रदर्शन तो बेहतरीन करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें उतना ज्यादा बेहतरीन खिलाड़ी नहीं माना जाता है और वह आंकड़ों के मामले में तो काफी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देते हैं लेकिन फिर भी लोग उन पर उतना ध्यान नहीं देते।

यह भी पढ़े: 21वीं शताब्दी की सर्वश्रेष्ठ भारतीय वनडे इलेवन

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके प्रदर्शन तो अपने देश के लिए लाजवाब रहे हैं लेकिन फिर भी उन्हें बेहतरीन खिलाड़ियों की सूची में नहीं रखा जाता:

#1 टॉम लैथम


टॉम लैथम
टॉम लैथम

2018 की शुरुआत से अभी तक टेस्ट क्रिकेट में किसी भी ओपनर ने टॉम लैथम से ज्यादा रन नहीं बनाये हैं। लैथम ने 18 टेस्ट में 51.10 की औसत से 1431 रन बनाए हैं। व्यक्तिगत स्कोर के मामले में भी केवल डेविड वॉर्नर ही उनसे आगे हैं।

इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी लेथम ने शानदार शुरुआत की है और आगे आने वाले मुकाबलों में अपने इन आंकड़ों को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

#2 ऋषभ पंत


ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

टी-20 के प्रारूप में ऋषभ पंत ने अब तक 97 मैच खेले हैं, और आपको यह जानकर हैरानी होगी की पंत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी की तुलना में 97 टी20 मैचों के बाद इन सभी से बेहतर प्रदर्शन किया है और बेहतर स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी की है।

Advertisement

 पंत ही टीम में धोनी की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे में उनके ऊपर काफी दबाव है, हालांकि इनका प्रदर्शन दूसरे खिलाड़ियों की अपेक्षा में काफी बेहतरीन है। पंत ने टी20 के 97 मैचों में 2675 रन बनाये हैं।


1 / 2 NEXT
Published 14 Apr 2020, 20:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit