Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल इतिहास के पांच सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी

  • इन खिलाड़ियों ने प्रदर्शन तो काफी बढ़िया किया है लेकिन इनका उतना नाम नहीं हुआ
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:18 IST

Enterएक

इंडियन प्रीमियर लीग एक विश्व प्रतिष्ठित टी20 लीग है। यहां प्रत्येक खिलाड़ी के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर होता है। इस लीग में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ी विश्वपटल पर अपना नाम बनाने में सफल हुए हैं। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, शॉन मार्श जैसे बड़े खिलाड़ी आईपीएल में मिले मौकों को भुनाने में कामयाब हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जो अच्छा प्रदर्शन तो करते हैं मगर उनका नाम कम ही चर्चा में रहता है। उन्हें टीम निरन्तर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी अपनी योजनाओं में शामिल नहीं करती और अन्य फ्रेंचाइजो को बेच देती है।

अब हम बात करते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, मगर अंडररेटेड रहे हैं

#1 मिचेल मैक्लेनेघन

Eस

मुंबई इंडियंस की टीम में कई दिग्गज तेज गेंदबाज शामिल रहे हैं। जिनमे ज़हीर खान, लसिथ मलिंगा और मिशेल जॉनसन प्रसिद्ध हैं। वर्तमान में मुंबई के लिए यही परम्परा जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेनेघन आगे बढ़ा रहे हैं। बुमराह के अलावा मिचेल मैक्लेनेघन एक ऐसा नाम हैं जो मुंबई के मुख्य गेंदबाज हैं। वह शुरुआत में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं जबकि अंतिम ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। मैक्लेनेघन की लोकप्रियता अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले कम हैं।

भले ही बायें हाथ के तेज गेंदबाज मैक्लेनेघन न्यूज़ीलैण्ड की टीम में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पायें हो मगर आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मैक्लेनेघन ने अब तक 52 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.76 की औसत से 71 विकेट अपने नाम किये हैं।

32 वर्षीय कीवी गेंदबाज ने अब तक 4 सीजन में हिस्सा लिया है। उन्होंने तीन सीजन में कम से कम 15 विकेट लिए हैं। इस सत्र में पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट लेकर अच्छी शुरुआत की है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 26 Mar 2019, 20:12 IST
Advertisement
Fetching more content...