Create
Notifications

आईपीएल इतिहास के पांच सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी

Enterएक
Ankit Pasbola
visit

इंडियन प्रीमियर लीग एक विश्व प्रतिष्ठित टी20 लीग है। यहां प्रत्येक खिलाड़ी के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर होता है। इस लीग में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ी विश्वपटल पर अपना नाम बनाने में सफल हुए हैं। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, शॉन मार्श जैसे बड़े खिलाड़ी आईपीएल में मिले मौकों को भुनाने में कामयाब हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जो अच्छा प्रदर्शन तो करते हैं मगर उनका नाम कम ही चर्चा में रहता है। उन्हें टीम निरन्तर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी अपनी योजनाओं में शामिल नहीं करती और अन्य फ्रेंचाइजो को बेच देती है।

अब हम बात करते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, मगर अंडररेटेड रहे हैं

#1 मिचेल मैक्लेनेघन

Eस

मुंबई इंडियंस की टीम में कई दिग्गज तेज गेंदबाज शामिल रहे हैं। जिनमे ज़हीर खान, लसिथ मलिंगा और मिशेल जॉनसन प्रसिद्ध हैं। वर्तमान में मुंबई के लिए यही परम्परा जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेनेघन आगे बढ़ा रहे हैं। बुमराह के अलावा मिचेल मैक्लेनेघन एक ऐसा नाम हैं जो मुंबई के मुख्य गेंदबाज हैं। वह शुरुआत में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं जबकि अंतिम ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। मैक्लेनेघन की लोकप्रियता अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले कम हैं।

भले ही बायें हाथ के तेज गेंदबाज मैक्लेनेघन न्यूज़ीलैण्ड की टीम में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पायें हो मगर आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मैक्लेनेघन ने अब तक 52 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.76 की औसत से 71 विकेट अपने नाम किये हैं।

32 वर्षीय कीवी गेंदबाज ने अब तक 4 सीजन में हिस्सा लिया है। उन्होंने तीन सीजन में कम से कम 15 विकेट लिए हैं। इस सत्र में पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट लेकर अच्छी शुरुआत की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 यूसुफ पठान

Eविकय

यूसुफ पठान आईपीएल के इतिहास में धाकड़ बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को शेन वॉर्न की कप्तानी में खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और तीन सत्रों तक राजस्थान में ही रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा बड़ी रकम में खरीदे जाने के बाद, पठान ने महत्वपूर्ण मौकों पर अपनी योग्यता प्रदर्शित की है। उन्होंने अब तक लगभग 30 की औसत और 143.86 के स्ट्राइक रेट से 3165 रन बना लिए हैं। वह इस समय सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं।

#3 रॉबिन उथप्पा

Enter caAजज

रॉबिन उथप्पा कोलकाता नाइट राइडर्स के मजबूत स्तम्भ रहे हैं। कई फ्रेंचाइज के लिए खेल चुके उथप्पा आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

रॉबिन उथप्पा ने अब तक 166 आईपीएल मैच खेले हैं जिनमे उन्होंने 28.72 की औसत व लगभग 132 की स्ट्राइक रेट से 4162 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 23 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उनका उच्चतम स्कोर 87 रन रहा है।

#4 पियूष चावला

E

पियूष चावला आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। शुरुआती पॉवरप्ले के दौरान कुछ स्पिन गेंदबाज ही गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं, चावला उन गेंदबाजों में से हैं। उन पर कोलकाता नाइट राइडर्स बहुत भरोसा दिखाती है।

पियूष चावला ने अब तक 145 आईपीएल मैचो में 26.21 की औसत से 141 विकेट लिए हैं। इस बीच उनका इकॉनमी रेट 7.71 का रहा है।

#5 सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

Enteसज

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ चेन्नई सुपरकिंग्स के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं। वह एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम से खेले। बद्रीनाथ नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते थे।

तमिलनाडु के बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने आईपीएल में 95 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 30.66 की औसत से 1441 रन बनाए। इस बीच उन्होंने 11 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। बद्रीनाथ चेन्नई सुपरकिंग्स की 2010 और 2011 के खिताब जीतने वाली टीम के मुख्य सदस्य थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now