Create
Notifications

दूसरे देश में जन्मे 5 खिलाड़ी जो इस वक्त इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं

Eसमम
Ankit Pasbola

आईसीसी विश्व कप 2019 की शुरुआत होने जा रही है। इस बार यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता इंग्लैंड एंड वेल्स में खेली जानी है, जिसमें विश्व की 10 श्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। मेजबान इंग्लैंड इस बार प्रबल दावेदार नजर आ रही है। टीम के पास प्रत्येक विभाग में श्रेष्ठ खिलाड़ी मौजूद है। इसके अलावा इंग्लिश टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेगी।

इंग्लैंड के विश्व कप के लिए चयनित 15 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा विविधता देखने को मिल रही है। टीम में ऐसे 5 खिलाड़ी हैं जिनका जन्म दूसरे देश मे हुआ है। सबसे रोचक बात तो यह है कि टीम का कप्तान ही दूसरे देश का है। गौरतलब हो कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन आयरलैंड से सम्बंध रखते हैं और इससे पहले आयरलैंड के लिए भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं।

इस बार जोफ्रा आर्चर सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी हैं। उनका जन्म ब्रिजटाउन, बारबडोस में हुआ है। इससे पहले आर्चर वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हाल ही में वह नियमों के तहत इंग्लैंड की टीम से खेलने के लिए योग्य हुए हैं।

टीम के दूसरे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का जन्म क्राइस्टचर्च,न्यूज़ीलैंड में हुआ है। 12 साल की उम्र में स्टोक्स अपने परिवार के साथ इंग्लैंड आकर बस गए थे। स्टोक्स टीम के मुख्य ऑल राउंडर हैं।

जेसन रॉय का जन्म डरबन, दक्षिण अफ्रीका में है। दस साल की उम्र में जेसन रॉय अपने परिवार के साथ इंग्लैंड आकर बस गए। दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज रॉय अपनी आक्रामक शैली के लिये जाने जाते हैं।

युवा खिलाड़ी टॉम करन का जन्म केपटाउन,दक्षिण अफ्रीका में हुआ। उनके पिता केविन करन ज़िम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर रहे हैं जबकि उनके दोनों भाई सैम करन और बेन करन इंग्लिश कॉउंटी में खेलते हैं। इसके अलावा सैम करन इंग्लिश टीम से अपना पर्दापण कर चुके हैं।

( नोट-मोईन अली और आदिल राशिद का जन्म इंग्लैंड में ही हुआ है, इसीलिए उन्हें इस श्रेणी में नहीं रखा है। हालांकि उनका परिवार पाकिस्तान से सम्बंध रखता है।)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...