Create
Notifications

5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में चौकों से ज्यादा छक्के लगाये हैं

आंद्रे रसेल 
आंद्रे रसेल 
ANALYST
Modified 03 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग बन चुकी है। बात की जाए इस लीग में तो इसमें दुनिया भर के प्रतिभावान खिलाड़ी खेलते हैं तथा बड़े-बड़े दिग्गज कोचिंग के रोल में नजर आते हैं। इस लीग में युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है तथा उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेंटोर और कोच से सलाह मिलती है कि किस तरह वो अपना खेल सुधारें। आईपीएल में टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है और सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करती हैं इस साल आईपीएल का तेरहवां सीजन कोरोना वायरस के कारण भारत के बजाय यूएई में खेला जा रहा है।

आईपीएल जो के T20 प्रारूप में होता है इसमें दुनिया भर के बल्लेबाज अपना जौहर दिखाने के लिए आते हैं। बड़े-बड़े बल्लेबाजों को इस टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलता है बल्लेबाज इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए ऑक्शन में अधिक से अधिक रकम पाने का मौका बनाते हैं। जो बल्लेबाज जितना अच्छा प्रदर्शन करता है ऑक्शन में उसकी उतनी ही मांग होती है । इस लीग में कई खिलाड़ी देखने को मिले जो बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। आंद्रे रसल, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, पोलार्ड जैसे तमाम दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले टॉप गेंदबाज

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन पांच खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्होंने इस टूर्नामेंट में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए हैं:

# मिचेल मार्श

मिचेल मार्श
मिचेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने आईपीएल में साल 2010 में डेब्यू किया था। मिचेल मार्श ने अपने आईपीएल करियर में कई टीमों के लिए खेला है। उन्होंने डेक्कन चार्जर्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया तथा साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेला था। इस साल मार्श सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे और वह मात्र एक मैच ही खेल पाए। चोट के कारण उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। मार्श ने अपने आईपीएल करियर में 21 मैचों 14 छक्के और मात्र 9 चौके लगाए हैं।

# कार्लोस ब्रैथवेट 

कार्लोस ब्रैथवेट 
कार्लोस ब्रैथवेट 

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने 2016 के आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर अपनी टीम को वर्ल्ड कप जिताया था। ब्रैथवेट आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स , सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 14 मैच खेले हैं और 16 छक्के लगाए और 10 चौके जड़े हैं।

1 / 2 NEXT
Published 03 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now