COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: 5 खिलाड़ी जो केवल एक टीम के लिए खेले हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.56K   //    11 Mar 2019, 16:12 IST

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट की एक ऐसी प्रदर्शनी है, जिसका लुफ्त खिलाड़िओं के साथ साथ क्रिकेट फैंस भी उठाते हैं। एक दशक से अधिक समय से इस लीग ने भारत और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमिओं के दिल में एक ख़ास जगह बना ली है, और यह प्यार कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

क्रिकेट को लोगों के दिलो दिमाग में बसाने के साथ साथ आईपीएल कईं सारे खिलाड़ियों के लिए एक ड्रीम प्लेटफार्म साबित हुआ है। काफी सारे खिलाड़ियों ने अपनी शानदार प्रतिभाओं का प्रदर्शन दिखा कर इस लीग में काफी पैसा कमाने के साथ साथ टी20 क्रिकेट में अपना नाम बनाया है।

विश्व की हर लीग में टीमों के बीच खिलाड़ियों की अदला बदली देखना एक साधारण सा दृश्य है। अपने प्रदर्शन के चलते आईपीएल नीलामी में हर बार कईं बड़े खिलाड़िओं की जर्सी का रंग बदल जाता है, लेकिन अब तक के आईपीएल इतिहास के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, जिन्होंने अब तक के अपने आईपीएल करियर में एक ही टीम का साथ दिया है। आज इस सूची में हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की बात करेंगे। 


#5 किरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस)

किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज़ के आलराउंडर किरोन पोलार्ड को साल 2010 की आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस की टीम ने ख़रीदा था, और तब से वह टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वेस्टइंडीज़ के इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल में अपना जौहर दिखते हुए मुंबई इंडियंस के लिए 132 मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 28.13 की औसत और 145.73 के स्ट्राइक रेट से 2476 रन बनाए हैं। 

इस वेस्ट इंडियन आलराउंडर के पास लम्बे शॉट मारने की असाधारण क्षमता है, जिसकी मदद से उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 154 बार गेंद को बॉउंड्री के बहार मारा है।

गेंदबाज़ी में भी पोलार्ड ने मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 132 मुकाबलों में किरोन पोलार्ड ने मुंबई के लिए लगभग 200 ओवर फेंके हैं, जिसमे उन्होंने 31.6 की औसत और 8.85 की इकॉनमी से 56 विकेट अपने नाम की है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...