COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में अनसोल्ड रहे 5 खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी 2019 में हुए मालामाल

टॉप 5 / टॉप 10
29.39K   //    21 Dec 2018, 10:34 IST

Shivam Dube grabbed the headlines after his exceptional show in Ranji Trophy 2018-19

हाल ही में खत्म हुई आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध 70 स्लॉट में से सभी फ्रैंचाइज़ियों ने कुल 60 खिलाड़ी खरीदे हैं। 

इसके अलावा, कई बड़े खिलाड़ी जिनमें हाशिम अमला, डेल स्टेन और ब्रेंडन मैकलम जैसे खिलाड़ी शमिल हैं, को कोई खरीदार नहीं मिला। इस बार, आईपीएल नीलामी में सबसे अजीब बात यह रही कि फ्रैंचाइज़ियों ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को नज़र-अंदाज़ किया और कुछ नए चेहरों को अपने पक्ष में शामिल किया।

इस बार नीलामी के सितारे रहे वरुण चक्रवर्ती और जयदेव उनादकट, जिनको 8.4 करोड़ रूपए के मूल्य पर टीमों द्वारा खरीदा गया। वरुण को किंग्स इलेवन पंजाब ने जबकि उनादकट को वापस उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। 

हालांकि, नीलामी में यही आश्चर्य नहीं थे। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो आईपीएल नीलामी 2018 में अनसोल्ड रहे थे लेकिन इस बार उन्होंने मोटी रकम के साथ वापसी की है। तो आइये एक नज़र डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों पर: 

#5. जॉनी बेयरस्टो

SRH opted in for Bairstow for IPL 2019

इंग्लैंड के दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो को आईपीएल नीलामी 2018 में किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। 

लेकिन, इस बार इंग्लिश बल्लेबाज़ को सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है। हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

हालांकि, जॉनी (यदि वह इंग्लैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा रहे) आईपीएल 2019 के आधे सत्र में ही इंग्लैंड वापस लौट जायेंगे लेकिन फिर भी इस समय सनराइज़र्स को एक गुणवत्तापूर्ण विकेटकीपर बल्लेबाज की ज़रूरत है। इसके अलावा, उनके पास ऋद्धिमान साहा जैसे विकेटकीपर हैं जो बेयरस्टो की जगह ले सकते हैं। 

Advertisement

इंग्लिश बल्लेबाज़ इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में हैं और आधे सीज़न के लिए ही सही, उनके टीम में आने से निश्चित रूप से सनराइज़र्स का मनोबल बढ़ेगा। इसके साथ ही वह एक असाधारण विकेट-कीपर भी हैं जो उन्हें हैदराबाद के लिए उपयुक्त विकल्प बनाता है।

 

1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...