Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

9 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने के बावजूद खेलने का मौका नहीं मिला

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jun 29, 2019
Jun 29, 2019 IST

2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम
2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है और टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली वे इकलौती टीम हैं। भारत में छह में से पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है और उनका एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा है। अब तक के मैचों में भारत के कप्तान विराट कोहली ने लगभग एक ही टीम के साथ उतरने का निर्णय लिया है।

हालांकि, शिखर धवन के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को ओपनिंग और विजय शंकर को चौथे नंबर पर खेलने का मौका मिला है तो वहीं भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी ने भी अब तक दो मैच खेल लिए हैं। इस सबके बावजूद कुछ खिलाड़ियों को अब तक स्टार्टिंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है।

दिनेश कार्तिक और रविन्द्र जड़ेजा जैसे खिलाड़ी अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेल सके हैं तो वहीं इंग्लैंड पहुंच गए ऋषभ पंत को भी अब तक कोई मौका नहीं मिला है। एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्हें वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह तो मिली, लेकिन उन्हें एक भी मैच में नहीं उतारा गया।

नोट: सारे खिलाड़ियों के नाम 2003 से लेकर 2015 वर्ल्ड कप तक से ही लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने अपने प्रदर्शन से अबतक सबसे ज़्यादा निराश किया

#3 2003 वर्ल्ड कप (पार्थिव पटेल, अजीत अगरकर औऱ संजय बांगर)

2003 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम
2003 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम

2003 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और 1983 के बाद पहली बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी। सचिन तेंदुलकर ने टूर्नामेंट में 673 रन बनाए जो अब तक एक वर्ल्ड कप में बनाए गए सबसे ज़्यादा रनों का रिकॉर्ड है।

सौरव गांगुली ने भी दमदार बल्लेबाजी की थी। राहुल द्रविड़ को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाया जा रहा था जिसके कारण पार्थिव पटेल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। तेज गेंदबाजी की अगुवाई जहीर खान कर रहे थे जिसमें उनका साथ आशीष नेहरा और जवागल श्रीनाथ दे रहे थे और इसी कारण अजीत अगरकर को एक भी मैच में नहीं उतारा गया।

मोहम्मद कैफ और दिनेश मोंगिया की मौजूदगी की वजह से संजय बांगर को भी मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...