Create

"एबी डीविलियर्स के बिना साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाएगी"

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साउथ अफ्रीका टीम (South Africa) को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) के बिना प्रोटियाज टीम टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाएगी।

एबी डीविलियर्स ने हाल ही में फैसला किया था कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे। डीविलियर्स का कहना है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम में वो किसी ऐसे प्लेयर की जगह नहीं लेना चाहते हैं जो वास्तव में इसका हकदार है। एबी डीविलियर्स ने कहा कि उन्होंने यह तय कर लिया था और संन्यास का निर्णय अंतिम रहेगा।

इससे पहले आईपीएल के दौरान खबरें आई थी कि एबी डीविलियर्स फिर से मैदान में उतर सकते हैं। दक्षिण अफ़्रीकी कोच मार्क बाउचर से भी उनकी बातचीत होने की खबरें आई थी। डीविलियर्स ने खुद कहा था कि वो आईपीएल के बाद मार्क बाउचर से बात करेंगे लेकिन टीम में जगह होने पर ही वो खेलने के बारे में निर्णय लेंगे।

ये भी पढ़ें: माइकल क्लार्क ने बताया कि उन्होंने रिकी पोंटिंग को किस तरह टीम से बाहर होने से बचाया था

बिना एबी डीविलियर्स के साउथ अफ्रीका के जीतने के आसार कम हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि बिना डीविलियर्स के साउथ अफ्रीका का टी20 वर्ल्ड कप जीतना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा,

अगर एबी डीविलियर्स टीम में होते तो साउथ अफ्रीका के चांस बढ़ जाते। अब वो टीम में नहीं हैं तो उनके जैसा रिप्लेसमेंट मिलना असंभव है। दक्षिण अफ्रीका के पास अभी भी कई बेहतरीन प्लेयर मौजूद हैं लेकिन एक टीम के तौर पर ही आप वर्ल्ड कप जीतते हैं। ये टीम अच्छी कर सकती है। कई टीमों का खेल खराब कर सकती है लेकिन शायद वर्ल्ड कप ना जीत पाए। जहां पर भी इसका आयोजन हो मुझे नहीं लगता है कि प्रोटियाज टीम के पास इन कंडीशंस में कोई चांस है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment