Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑलटाइम इंडिया-पाकिस्तान टेस्ट इलेवन, इमरान खान को बनाया कप्तान

  • आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में 7 भारतीय खिलाड़ियों को चुना है
  • विकेटकीपर के तौर पर चोपड़ा ने चौंकाने वाले खिलाड़ी को चुना है
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 09 Apr 2020, 15:56 IST

आकाश चोपड़ा की टीम में 7 भारतीय और 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल
आकाश चोपड़ा की टीम में 7 भारतीय और 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑलटाइम इंडिया-पाकिस्तान टेस्ट इलेवन को चुना है। उन्होंने फेसबुक पर वीडियो अपलोड करते हुए इस टीम का ऐलान किया और अपनी टीम का कप्तान उन्होंने इमरान खान को चुना है। आकाश चोपड़ा की टीम में 7 भारतीय और पाकिस्तान के 4 खिलाड़ी शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑलटाइम इंडिया-पाकिस्तान इलेवन में टॉप 4 में सभी भारतीय खिलाड़ियों को रखा है। सलामी बल्लेबाजों के तौर पर उन्होंने वीरेंदर सहवाग और सुनील गावस्कर को रखा है। तीन नंबर पर उन्होंने राहुल द्रविड़, तो चार नंबर पर सचिन तेंदुलकर को रखा है। 5वें और छठे स्थान पर उन्होंने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और जावेद मियांदाद को रखा है। विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने सभी को चौंकाते हुए महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया।

यह भी पढ़ें: 5 टीमें जिनके बल्लेबाज एक पारी में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट हुए 

महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर चुनने का कारण उन्होंने बताया, "मैं कीपिंग के लिए राहुल द्रविड़ के नाम पर विचार कर रहा था, लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरा नंबर 3 का बल्लेबाज कीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाले। इसी वजह से मैंने महेंद्र सिंह धोनी को चुना।"

3 तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने कपिल देव, इमरान खान और वसीम अकरम को रखा। टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को शामिल किया है। कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

आकाश चोपड़ा ने साफ कर दिया था कि उनकी टीम में भारतीय बल्लेबाजों औऱ पाकिस्तान के गेंदबाजों को तरजीह दी गई है।

आकाश चोपड़ा की ऑलटाइम इंडिया-पाकिस्तान टेस्ट इलेवन इस प्रकार है:

सुनील गावस्कर, वीरेंदर सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जावेद मियांदाद, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कपिल देव, इमरान खान (कप्तान), वसीम अकरम और अनिल कुंबले।


Published 09 Apr 2020, 15:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit