Create

पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का किया खुलासा

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कमजोरी उजागर कर दी
आकाश चोपड़ा ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कमजोरी उजागर कर दी
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) की कमजोरी उजागर कर दी है। चोपड़ा का मानना है कि पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी क्रम में पावर-हिटर्स की कमी है, जो टीम के लिए चिंता का विषय है।

44 साल के आकाश चोपड़ा का मानना है कि बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम में कई टिककर खेलने वाले बल्‍लेबाज हैं, लेकिन मिडिल या लोअर ऑर्डर में दमदार स्‍ट्राइकर्स की कमी है।

इस समय आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 के क्‍वालीफायर्स चल रहे हैं। प्रमुख टूर्नामेंट की शुरूआत 23 अक्‍टूबर से होगी। पाकिस्‍तान का यूएई में प्रदर्शन शानदार है। उसने यहां पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज की है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रीव्‍यू किया। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान टीम में युवा और अनुभव का अच्‍छा मिश्रण है, लेकिन टीम में पावर हिटर की कमी नजर आती है।

चोपड़ा ने कहा, 'पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी क्रम में कई टिकने वाले बल्‍लेबाज हैं। रिजवान, बाबर, हफीज। मगर सिर्फ कमी है तो पावर हिटर्स की। पाकिस्‍तान के पास ऐसे खिलाड़ी नहीं, जो अंतिम ओवरों में किरोन पोलार्ड या आंद्रे रसेल जैसे बड़े-बड़े शॉट्स खेले।'

पूर्व भारतीय ओपनर का मानना है कि पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी ईकाई है। चोपड़ा ने ध्‍यान दिलाया कि बाबर आजम के पास गेंदबाजी में चुनने के लिए कई विकल्‍प मौजूद हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'पाकिस्‍तान की गेंदबाजी ईकाई अच्‍छी है। उनके पास कई स्पिन ऑलराउंडर्स हैं। मोहम्‍मद नवाज, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक भी गेंदबाजी कर लेते हैं।'

youtube-cover

चोपड़ा ने आगे कहा, 'स्पिनर्स को यहां की पिचों से फायदा मिलेगा। पाकिस्‍तान की ताकत उसके गेंदबाजी आक्रमण में हैं, जहां हैरिस राउफ, शाहीन अफरीदी और हसन अली भी होंगे।'

भारत-पाकिस्‍तान के बीच हो सकता है फाइनल: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए बड़ा अनुमान लगाया है। चोपड़ा को उम्‍मीद है कि 14 नवंबर को दुबई में होने वाले फाइनल में भारत-पाकिस्‍तान आमने-सामने हो सकते हैं।

दोनों टीमें सबसे पहले 24 अक्‍टूबर को सुपर 12 के मुकाबले में भिड़ेंगी। चोपड़ा ने फाइनल दो टीमों के बारे में अनुमान लगाते हुए कहा, 'पाकिस्‍तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि 2007 वर्ल्‍ड कप फाइनल दोहराएगा और इस बार फिर से भारत-पाकिस्‍तान फाइनल में भिड़ेंगे।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...