बेन स्टोक्स की वनडे में वापसी और क्विंटन डी कॉक के संन्यास को लेकर आया बड़ा बयान

South Africa v West Indies - 1st T20 International
South Africa v West Indies - 1st T20 International

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) के वनडे क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्विंटन डी कॉक ने वनडे से संन्यास का ऐलान कर दिया है, जबकि दूसरी तरफ बेन स्टोक्स संन्यास से वापस आ गए हैं।

क्विटंन डी कॉक ने ऐलान किया है कि वो वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि इस फॉर्मेट में ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा। क्विटंन डी कॉक अफ्रीकी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले उनके इस फैसले ने दक्षिण अफ्रीकी फैंस को हैरान कर दिया है। फैंस को यह यकीन ही नहीं हो रहा है कि डी कॉक ने वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का फैंसला कर लिया है।

क्विंटन डी कॉक के संन्यास को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा के मुताबिक क्विंटन डी कॉक और बेन स्टोक्स दोनों के फैसले एक दूसरे के एकदम विपरीत हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

क्विंटन डी कॉक ने कहा कि ये वनडे वर्ल्ड कप उनका आखिरी है और इसके बाद वो इस फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे। बेन स्टोक्स ने संन्यास से वापसी कर ली है और क्विंटन डी कॉक ने टाटा, बाय-बाय बोल दिया है। हालांकि बेन स्टोक्स भी शायद केवल वर्ल्ड कप के लिए ही आए हैं। डी कॉक ने कहा कि वो बीबीएल में खेलेंगे और वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी तो फिर वहां आपको क्विंटन डी कॉक खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

आपको बता दें कि क्विटंन डी कॉक का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर में 54 टेस्ट, 141 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान डी कॉक के बल्ले से टेस्ट में 3300 रन, वनडे में 5977 रन और टी20 इंटरनेशनल में 2277 रन निकले हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now