Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम से कुलदीप यादव को बाहर किए जाने पर उठाए सवाल

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
Nitesh

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को नहीं चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल नहीं करना काफी कड़ा फैसला है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही कुलदीप यादव साइडलाइन रहे हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था जिसमें वो ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। सबको यही लग रहा था कि इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिलेगी और ऐसा ही हुआ।

ये भी पढ़ें: "IPL में इतने सालों तक अनसोल्ड होना मेरे लिए काफी मुश्किल रहा"

कुलदीप यादव को लेकर आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

हालांकि आकाश चोपड़ा इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर उन्होंने कुलदीप यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "व्यक्तिगत तौर पर मैं कहूं तो कुलदीप यादव को बाहर करना एक कड़ा फैसला है। उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है इसलिए उनके बारे में कोई राय बनाकर टीम से बाहर करना सही नहीं है।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "कुलदीप यादव ने केवल इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की थी और कुछ विकेट चटकाए थे। पिंक बॉल टेस्ट मैच में उन्हें मौका नहीं मिला था और अब वो पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें ना केवल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बल्कि इंग्लैंड सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। कोरोना के समय आपको बड़ी टीम चुनने की इजाजत होती है, ऐसे में कुलदीप का चयन क्यों नहीं किया गया।"

आकाश चोपड़ा के मुताबिक "आपके पास अश्विन, जडेजा, सुंदर और अक्षर पटेल हैं लेकिन ये सभी फिंगर स्पिनर हैं। इसलिए एक रिस्ट स्पिनर को शामिल करना चाहिए था जिसके खिलाफ इंग्लैंड को भी दिक्कत होती है।"

ये भी पढ़ें: "IPL को पोस्टपोन करने का फैसला सभी फ्रेंचाइज की सहमति से ही लिया गया था"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...