Create

"बल्‍लेबाजी ने एक बार फिर भारतीय टीम को निराश किया", पूर्व क्रिकेटर का बयान

आकाश चोपड़ा के मुताबिक बल्‍लेबाजों ने भारतीय टीम को निराश किया है
आकाश चोपड़ा के मुताबिक बल्‍लेबाजों ने भारतीय टीम को निराश किया है
reaction-emoji
Vivek Goel

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने प्रकाश डाला कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट की पहली पारी भारतीय बल्‍लेबाजी (India Cricket team) ने एक बार फिर निराश किया।

टीम इंडिया न्‍यूलैंड्स में पहली पारी में 223 रन पर ऑलआउट हुई। टीम इंडिया एक समय 95/2 के मजबूत स्‍कोर पर थी, फिर नियमित अंतराल पर उसने विकेट गवाएं।

पहले दिन के खेल की समीक्षा करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्‍लेबाजी प्रदर्शन पर चिंता व्‍यक्‍त की। चोपड़ा ने कहा, 'हमने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी की, लेकिन भारत ने केपटाउन में पहला दिन नहीं जीता। बल्‍लेबाजी ने एक बार फिर भारत को निराश किया। निश्चित ही वहां कप्‍तानी पारी थी, लेकिन अन्‍य लोगों के खाते में कुछ नहीं था।'

पूर्व भारतीय ओपनर ने पहले बल्‍लेबाजी करने के फैसले को साहसी करार देते हुए सही बताया। चोपड़ा ने कहा, 'पहले बल्‍लेबाजी करना बहादुरी फैसला था क्‍योंकि पिच में कुछ नमी और परिस्थितियां हल्‍की बारिश वाली थी। मगर यह सही फैसला था क्‍योंकि हम चौथी पारी में नहीं खेलना चाहेंगे।'

अगर परिस्थितियां गेंदबाजों के पक्ष की होती तो भी भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करने का सोचती। वह चौथी पारी में खराब होती पिच पर दबाव में आकर लक्ष्‍य का पीछा नहीं करना चाहेगी।

आपने टॉस जीतने के फायदे को गंवा दिया: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने प्रकाश डाला कि भारतीय टीम ने विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा के बीच की साझेदारी टूटने के बाद जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गवाएं। उन्‍होंने कहा, 'आप टॉस जीतने का फायदा गंवाया क्‍योंकि आप 250 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

भारत ने एक बार फिर पांच बल्‍लेबाजों के साथ उतरने का फैसला किया, जिसका मतलब हनुमा विहारी के लिए कोई जगह नहीं। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ठीक शुरूआत दिलाई। फिर पुजारा और कोहली के बीच एक साझेदारी हुई, लेकिन जब गिरना शुरू हुए तो बस गिरते ही रहे।' आकाश चोपड़ा ने संकेत दिया कि मौजूदा बल्‍लेबाज अगर रन नहीं बना रहे हैं तो बदलने की जरूरत है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...