Create

मैच फिक्सिंग विवाद को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

Nitesh
आमिर सोहेल
आमिर सोहेल

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल (Aamer Sohail) ने मैच फिक्सिंग कंट्रोवर्सी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 90 के आखिर में इस मैच फिक्सिंग विवाद ने पूरे पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया था। आमिर ने कहा कि उन्हें जो सही लगा उन्होंने उस वक्त वही किया था। इसके बाद जो कुछ भी हुआ उनके हाथ में नहीं था।

जब मैच फिक्सिंग की घटना बाहर आई थी तो आमिर सोहेल उस वक्त पाकिस्तान टीम के कप्तान थे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसी कंट्रोवर्सी की वजह से उनका इंटरनेशनल करियर समय से पहले ही समाप्त हो गया।

ये भी पढ़ें: ड्वेन ब्रावो और राशिद खान समेत कई प्लेयर्स को किया गया रिलीज, जानिए पूरी लिस्ट

मैच फिक्सिंग की घटना को लेकर आईसीसी का बयान

यू-ट्यूब चैनल क्रिकेट लाइफ स्टोरीज में बातचीत के दौरान आमिर सोहेल ने पूरे मैच फिक्सिंग विवाद को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें जो सही लगा वही उन्होंने उस वक्त किया। इसके अलावा वो कुछ और नहीं कर सकते थे।

जब उनसे ये पूछा गया कि उन्हें पूरा सपोर्ट मिला था तो उसके जवाब में उन्होंने कहा, "मैंने वही किया जो मुझे करना चाहिए था। मैं कोई जज और ज्यूरी नहीं हूं। मैंने कुछ देखा और उसे बोर्ड को बता दिया। इसके बाद मेरी ड्यूटी पूरी हो चुकी थी। अब दूसरे के ऊपर जिम्मेदारी थी कि वो क्या करता है।"

आमिर सोहेल की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान की तरफ से 47 टेस्ट और 156 वनडे मुकाबले खेले। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2000 में खेला था।

आमिर सोहेल ने आगे कहा "अपने कार्यकाल से काफी पहले ही मैंने क्रिकेट बोर्ड को बता दिया था कि कुछ गड़बड़ जरुर है। राशिद लतीफ ने भी 1994 में यही बात कही थी और मुझसे उसी साल पूछा गया था। हमें क्रिकेट बोर्ड को बताना था और उन्हें एक्शन लेना था। ये आईसीसी और क्रिकेट बोर्ड की सिरदर्दी है।"

ये भी पढ़ें: "मेरे करियर में मैंने सिर्फ एक टी20 मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment