Create

अगर स्टीव स्मिथ या डेविड वॉर्नर को वनडे का कप्तान बनाया जाता है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है, आरोन फिंच का बयान

Nitesh
Australia Training Session
स्मिथ और वॉर्नर पहले कप्तानी कर चुके हैं

हाल ही में वनडे से संन्यास लेने वाले दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) ने डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कप्तानी सौंपे जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को उनकी जगह वनडे का कप्तान बनाया जाता है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। ये दोनों ही खिलाड़ी इसके लिए काफी बेहतरीन विकल्प हैं।

दरअसल डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट 2018 में साउथ अफ्रीका टूर के दौरान बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था और बैनक्रोफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया था। डेविड वॉर्नर की भूमिका इस मामले में सबसे ज्यादा थी और इसी वजह से उनके ऊपर आजावीन कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया था। स्टीव स्मिथ पर भी कप्तानी का बैन लगा था लेकिन उन्हें एशेज 2021-22 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया का उप-कप्‍तान बनाया गया था।

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं - आरोन फिंच

आरोन फिंच ने हाल ही में संन्यास का ऐलान किया है और उनके संन्यास के बाद किसी ना किसी प्लेयर को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना ही होगा। फिंच के मुताबिक वॉर्नर और स्मिथ भी कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

उन्होंने कहा 'मुझे नहीं लगता है कि कोई इश्यू होना चाहिए। स्मिथ ने पैट कमिंस की अनुपस्थिति में एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। इसलिए मेरे हिसाब से बॉल टैंपरिंग का मुद्दा अब बहुत पीछे छूट गया है। वॉर्नर की कप्तानी में मैंने कई बार खेला है। वो एक बेहतरीन लीडर हैं। वो एक ऐसे कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में खिलाड़ी खेलना पसंद करते हैं। वो ना केवल अभी एक प्लेयर के तौर पर योगदान रहे हैं, बल्कि वो एक बेहतरीन कोच भी साबित हो सकते हैं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment