शिखर धवन ने ये बहुत बड़ी गलती कर दी...एबी डीविलियर्स ने पंजाब किंग्स की RCB के खिलाफ हार की वजह बताई

शिखर धवन को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
शिखर धवन को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पंजाब को क्यों इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। एबी डीविलियर्स के मुताबिक कप्तान शिखर धवन ने कगिसो रबाडा को डेथ ओवर्स के लिए बचाकर नहीं रखा और ये उनकी बड़ी गलती थी।

आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया और सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने इस टार्गेट को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शिखर धवन का फैसला सही नहीं था - एबी डीविलियर्स

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी आखिर के कुछ ओवरों में अच्छी नहीं रही। हर्षल पटेल ने काफी ज्यादा रन अपने आखिरी ओवर में दे दिए और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। एबी डीविलियर्स के मुताबिक कप्तान शिखर धवन को डेथ ओवर्स के लिए रबाडा के ओवर बचाकर रखने चाहिए थे। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में नहीं था लेकिन जैसे ही ये हुआ, मैंने सोचा कि ये बहुत बड़ी गलती पंजाब किंग्स से हो गई है। मैं शिखर धवन के फैसले से सहमत नहीं हूं। आरसीबी काफी अच्छा खेल दिखा रही थी और इसी वजह से आपको पता था कि ये मुकाबला आखिरी ओवर तक जाने वाला है। ऐसे में कगिसो रबाडा की आखिर में जरुरत थी।

वहीं पंजाब किंग्स के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी इसको लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की होती तब शायद रबाडा को आखिरी के लिए बचाकर रखा जा सकता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता