एडम गिलक्रिस्ट ने युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने भारत के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन ( T. Natarajan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एडम गिलक्रिस्ट के मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सिडनी टेस्ट मैच में उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह टी नटराजन को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। गिलक्रिस्ट ने कहा कि नटराजन के आने से गेंदबाजी में और विविधिता आ जाएगी क्योंकि वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।

उमेश यादव मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और इसी वजह से उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था। बाद में खबर आई कि उनकी चोट गहरी है और वो सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके बाद उनकी जगह टी नटराजन को भारतीय टीम में जोड़ा गया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 के लिए नीलामी की डेट आई सामने, 21 जनवरी तक देनी होगी रिटेंशन लिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट ने टी नटराजन को किया सपोर्ट

हालांकि अब सवाल ये उठ रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए उमेश यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में किस गेंदबाज को शामिल किया जाए। भारत के पास नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन के रूप में तीन विकल्प हैं। हालांकि एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारतीय टीम को टी नटराजन के साथ जाना चाहिए। मिड-डे में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

टी नटराजन और नवदीप सैनी में से किसी एक को चुनना दिलचस्प होगा। हालांकि मैं टी नटराजन को चुनुंगा क्योंकि एक लेफ्ट ऑर्म पेसर के तौर पर वो गेंदबाजी को विविधिता प्रदान करेंगे। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन के लिए वो फुटमार्क भी छोड़ेंगे जिससे उन्हें फायदा होगा।

आपको बता दें कि टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया में ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन किया। उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ हुई। यही वजह है कि हार्दिक पांड्या ने अपनी मैन ऑफ द सीरीज टी नटराजन को दे दी थी।

ये भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच में बन सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता