Create
Notifications

अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीरीज को यूएई में आयोजन की अनुमति नहीं मिली, दूसरे देश में होगी सीरीज

निरंजन
visit

अफगानिस्तान (Afghanistan) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को यूएई से श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया है, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने शनिवार (24 जुलाई) को इसकी पुष्टि की। 1 सितंबर से हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में शुरू होने वाली श्रृंखला को पहले में यूएई में खेले जाने की योजना थी लेकिन इस क्षेत्र में स्थानों की अनुपलब्धता के कारण मेजबान टीम को अपनी योजना बदलनी पड़ी। वहां सितम्बर में आईपीएल का आयोजन भी होना है।

क्रिकबज के अनुसार एसीबी ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की मेजबानी के लिए संयुक्त अरब अमीरात और ओमान से संपर्क किया था, लेकिन आगामी असाइनमेंट के कारण दोनों देश उन्हें अकोमोडेट करने में विफल रहे। शेष आईपीएल 2021 सितंबर में यूएई में खेला जाएगा और भारत की प्रमुख टी20 प्रतियोगिता के पूरा होने के बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया मैनेजर ने क्रिकबज से कहा है कि हम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी करेंगे। यह इन दोनों देशों की पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी और मैच अधिक महत्व रखते हैं क्योंकि वे आईसीसी सुपर लीग के तहत आते हैं।

पाकिस्तान इस समय नौ मैचों में 40 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि अफगान टीम 30 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है, जिसने अब तक तीनों मैच जीते हैं।

अफगानिस्तान की टीम में भी बड़ा बदलाव किया गया है। हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम का कप्तान बनाया गया है और सीरीज के लिए कुल 17 सदस्यों का चयन किया गया है। इसमें असगर अफगान, राशिद खान जैसे कुछ बड़े नाम नहीं है। अफगानिस्तान की टीम में आठ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। देखना होगा कि इस टीम के सहारे अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान का मुकाबला किस तरह कर पाती है। पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज समाप्त की है।

अफगानिस्तान की वनडे टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, सेदिक अटल, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीब जाद्रान, इकराम अलीखाल, शाहिद कमाल, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमत ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नूर अहमद।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now