NZ vs AFG : अफगानिस्तान के आगे ढेर हुई न्यूजीलैंड, एकतरफा मुकाबले में मिली हार, राशिद खान की अनोखी हैट्रिक

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया
अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया

New Zealand vs Afghanistan, 14th Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 14वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम 15.2 ओवर में सिर्फ 75 रन बनाकर ढेर हो गई। अफगानिस्तान की ये लगातार दूसरी जीत है और उनका अब सुपर-8 में जाना लगभग कंफर्म हो गया है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की सलामी जोड़ी ने अफगानिस्तान को जबरदस्त शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 14.3 ओवर में 103 रनों की साझेदारी की। इस दौरान गुरबाज ने 56 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। वहीं जादरान ने 41 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद के बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन टीम 159 का स्कोर बनाने में कामयाब रही। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने 2-2 विकेट लिए।

राशिद खान और फजलहक फारुखी के आगे ढेर हुई कीवी टीम

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम कभी भी मुकाबले में दिखी ही नहीं। मात्र 43 रन तक ही टीम के 6 बल्लेबाज आउट हो गए और यहीं से टीम की हार भी तय हो गई। राशिद खान और फजलहक फारुखी के सामने कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। फजलहक फारुखी ने 3.2 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि कप्तान राशिद खान ने भी अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए। राशिद खान ने इस मैच में अनोखी हैट्रिक अपने नाम की। उन्होंने युगांडा के खिलाफ पिछले मैच में अपने आखिरी गेंद पर विकेट लिया था और इस मैच में पहली दो गेंदों पर विकेट चटकाया। इस तरह से उनकी हैट्रिक पूरी हो गई और टीम को जीत भी मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now