Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जानबूझकर गेंद को बाउंड्री से बाहर जाने देने के लिए अफगानिस्तान पर लगा जुर्माना

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST
Modified 14 Mar 2021
न्यूज़

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में जानबूझकर गेंद को बाउंड्री जाने देने के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) पर जुर्माना लगाया गया है। पुछल्ले बल्लेबाज को स्ट्राइक पर रखने के लिए अफगानिस्तान के एक फील्डर ने जान-बूझकर गेंद को बाउंड्री लाइन से बाहर जाकर पकड़ा, जबकि गेंद पहले ही रुक गई थी।

ये घटना जिम्बाब्वे की पहली पारी के 91वें ओवर के दौरान हुई। सैय्यद शिरजाद ने सिकंदर रजा को उस ओवर की पहली पांच गेंदों पर कोई भी रन नहीं बनाने दिया। छठी गेंद यॉर्कर थी और सिकंदर रजा ने उसे कवर की दिशा में खेल दिया। इसके बाद फील्डर ने जानबूझकर उस गेंद को बाउंड्री से बाहर जाने दिया ताकि अगले ओवर में ब्लेसिंग मुजारबानी स्ट्राइक पर रहें। इसके बाद अंपायरों ने आपस में बातचीत की और जिम्बाब्वे को पांच अतिरिक्त रन दे दिए। वहीं उन्होंने सिकंदर रजा को ही अगले ओवर में स्ट्राइक पर रहने की इजाजत दी।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर के नाम पर रखा गया स्टेडियम का नाम, दिग्गज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अफगानिस्तान की टीम इस मुकाबले में जीत की तरफ बढ़ रही है

इस मुकाबले की अगर बात करें तो अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 545 रन बनाकर घोषित कर दी। हशमतुल्लाह शाहिदी ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा और कप्तान असगर अफगान ने शानदार 164 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम अपनी पहली पारी में 287 रन पर सिमट गई और उन्हें फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। मेजबान टीम की तरफ से राशिद खान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए चार विकेट चटकाए। कह सकते हैं कि अफगानिस्तान अभी तक इस मुकाबले में काफी आगे है।

ये भी पढ़ें: केविन पीटरसन ने युवराज सिंह के लगातार 4 छक्कों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 14 Mar 2021, 12:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now