Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अफगानिस्तान के अहम खिलाड़ियों ने की ट्रेनिंग की शुरुआत 

राशिद खान
राशिद खान
FEATURED COLUMNIST
Modified 07 Jun 2020, 16:55 IST
न्यूज़
Advertisement

अफगानिस्तान टीम के मुख्य खिलाड़ियों ने काबुल में एक बार फिर ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। काबुल क्रिकेट स्टेडियम में जिन खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की शुरुआत की है, इसमें राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। यह खिलाड़ी अगले एक महीने तक चलने वाले लंबे ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा होने वाले हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी की गई मीडिया रिलीज में कहा गया,

"यह कैंप कोविड 19 के खतरे को रोकने के लिए आईसीसी, WHO और अफगानिस्तान के हैल्थ मिनिस्ट्री द्वारा जारी किए गई गाइडलाइंस और उनके तालमेल के तहत ही आयोजित कराया जा रहा है।"

आपको बता दें कि इस समय विश्वभर में कोरोना वायरस फैला हुआ और अभी तक 70 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 4 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। अफगानिस्तान में भी कोविड 19 के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के कारण ही क्रिकेट समेत दूसरे खेलों पर भी काफी असर पड़ा है।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 3 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले सभी खिलाड़ियों की लिस्ट

ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इसके अलावा आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज से क्रिकेट की शुरुआत होने वाली है। हालांकि देखना होगा कि दूसरी टीमें कब खेलना शुरू करती है।

अफगानिस्तान से पहले इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। कोरोना के कारण सभी टीमों के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पर खास ध्यान देना होगा और पूरी सावधानी भी बरतनी होगी।

कैंप में हिस्सा लेने वाले अफगानिस्तान के 22 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

असगर अफगान (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदिन नैब, राशिद खान, नवीन उल हक, शपूीर जादरान, कैस अहमद, मुजीब उर रहमान, अजमतुल्लाह उमरजई, समीउल्लाह शिनवारी, उस्मान घानी, मोहम्मद शहजाद, सैयद शिरजाद, दर्विश रसूली, जाहिर खान, फरीद मलिक, हमजा होटक और शरफुद्दीन अशरफ।

Advertisement

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

Published 07 Jun 2020, 16:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit