Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AFG vs WI: वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया, रॉस्टन चेस का शानदार प्रदर्शन 

वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में जीत हासिल की (Photo: Afghanistan Cricket Twitter)
वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में जीत हासिल की (Photo: Afghanistan Cricket Twitter)
EXPERT COLUMNIST
Modified 06 Nov 2019, 21:18 IST
न्यूज़
Advertisement

वेस्टइंडीज ने लखनऊ में खेले गए पहले वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए सिर्फ 194 रन बनाये, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 47वें ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रॉस्टन चेस (94 एवं 2/31) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर - हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई (9) और जावेद अहमदी (5) सिर्फ 15 के स्कोर तक आउट हो गए थे। इसके बाद रहमत शाह (61) और इकराम अली खील (58) ने दूसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला, लेकिन इकराम के आउट होने के बाद अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ा गई।

अफगानिस्तान ने अपने आखिरी आठ विकेट सिर्फ 68 रनों के अंदर गँवा दिए और पूरी टीम 46वें ओवर में 194 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और रॉस्टन चेस ने दो-दो और शेल्डन कॉटरेल एवं हेडन वॉल्श जूनियर ने एक-एक विकेट लिया।   

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी

195 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 25 के स्कोर तक एविन लुईस (7) और शिमरोन हेटमायर (3) आउट हो गए थे, लेकिन उसके बाद शाई होप और रॉस्टन चेस ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया एवं तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। हालाँकि रॉस्टन चेस अभाग्यशाली रहे और अपना शतक नहीं बना सके। 188 के स्कोर पर वह 94 रन बनाकर आउट हुए।

शाई होप ने 77 रनों की बढ़िया पारी खेली और निकोलस पूरन (8*) के साथ मिलकर टीम को 21 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान ने दो और नवीन-उल-हक़ ने एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड (193वें खिलाड़ी) ने अपना डेब्यू किया, वहीं यूएसए के लिए वनडे खेलने के बाद हेडन वॉल्श जूनियर ने वेस्टइंडीज के लिए पहला मैच खेला। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 9 नवंबर को खेला जाएगा और अफगानिस्तान की टीम वापसी करने की कोशिश करेगी।

लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेला गया। इससे पहले पिछले साल 6 नवंबर को ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहाँ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला गया था।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

अफगानिस्तान: 194 (45.2)

Advertisement

वेस्टइंडीज़: 197/3 (46.3)

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 06 Nov 2019, 21:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit