Create

दिल्ली कैपिटल्स की हार के लिए अजय जडेजा ने ऋषभ पंत की कप्तानी को ठहराया जिम्मेदार

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के डिफेंसिव कप्तानी की वजह से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। अजय जडेजा के मुताबिक मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) से 13वें ओवर में गेंदबाजी कराने का फैसला गलत था और ये दिल्ली कैपिटल्स को भारी पड़ गया।

राजस्थान रॉयल्स की टीम 148 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। डेविड मिलर एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी बीच ऋषभ पंत ने 13वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी सौंप दी लेकिन उनका ये फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ और डेविड मिलर ने स्टोइनिस के ओवर में 3 चौके जड़ दिए। इससे राजस्थान रॉयल्स के ऊपर से दबाव कम हो गया और उन्होंने आखिर में जीत हासिल की। अश्विन ने 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए थे लेकिन इसके बावजूद उनसे उनका चौथा ओवर नहीं डलवाया गया।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को पीछे कर बाबर आजम के वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर अजय जडेजा का बयान

अजय जडेजा ने क्रिकबज्ज पर ऋषभ पंत के इस फैसले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

उस 13वें ओवर से राजस्थान रॉयल्स का चेज शुरु हो गया। उससे पहले स्कोरबोर्ड 55/5 था। रबाडा, आवेश खान, क्रिस वोक्स और अश्विन सभी मेन बॉलर अपने 3-3 ओवर डाल चुके थे। जब ये गेंदबाज बॉलिंग कर रहे थे तो गेम अलग लेवल पर चल रहा था। मेरे हिसाब से आपको मेन गेंदबाजों से ज्यादा गेंदबाजी करानी चाहिए। ऋषभ पंत ने अटैकिंग से डिफेंसिव कप्तानी की और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए दिल्ली की टीम ने 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए, जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने भी 42 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे। हालांकि मिडिल ऑर्डर में डेविड मिलर ने 43 गेंद पर 62 और निचले क्रम में क्रिस मॉरिस ने 18 गेंद पर ताबड़तोड़ 36 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: "ग्लेन मैक्सवेल पांच साल बाद इस आईपीएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment