Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: अकिला धनंजय इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर 

  • अकिला धनंजय अपने गेंदबाजी एक्शन के टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन जाएंगे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:53 IST

Enter caption

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर अकिला धनंजय इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था और इसकी टेस्टिंग के लिए उन्हें ब्रिस्बेन जाना होगा। इसी वजह से वो तीसरे मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही श्रीलंका के लिए ये तगड़ा झटका माना जा रहा है।

गॉल में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान ही अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था। आईसीसी के नियमों के मुताबिक किसी गेंदबाज का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाए जाने पर 14 दिन के अंदर उसे एक टेस्ट प्रक्रिया से गुजरना होता है। हालांकि आईसीसी के नियम ये भी कहते हैं कि जब तक टेस्ट के रिजल्ट का पता नहीं चल जाता है तब तक उस गेंदबाज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने की अनुमति होती है।

श्रीलंका के कोच चंदिका हथुरुसिंघा ने दूसरे टेस्ट मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अकिला धनंजय तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि उन्हें 14 दिन के अंदर अधिकारिक रूप से अपनी गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट करवाना है। वो ब्रिस्बेन 20 नवंबर या उसके आसपास रवाना हो जाएंगे। तीसरा टेस्ट मैच 23 तारीख से है, ऐसे में उनके लिए उस मैच में खेल पाना संभव नहीं है।

गौरतलब है इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच जीतकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। 17 साल बाद इंग्लैंड ने श्रीलंका में सीरीज जीती है। तीसरा टेस्ट मैच 23 नवंबर से कोलंबो में खेला जाएगा और अकिला के ना होने से निश्चित रूप से मेहमान टीम को फायदा होगा। दूसरे टेस्ट मैच में ही अकिला धनंजय ने 115 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे, जोकि उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी था।

क्रिकेट की अहम और बड़ी खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 18 Nov 2018, 17:26 IST
Advertisement
Fetching more content...