Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : एलेक्स हेल्स मजांसी सुपर लीग में चुने गए मार्की खिलाड़ी

  • एलेक्स हेल्स को वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया था
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:10 IST

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स दक्षिण अफ्रीका में होने वाली मजांसी सुपर लीग में एक मार्की खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं। इस लीग में चुने जाने के बाद अब हेल्स इस प्रयास में होंगे कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में उन्हें शामिल कर लिया जाए। हेल्स इस लीग में डरबन हीट के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

एलेक्स हेल्स इस लीग में अपने हमवतन खिलाड़ी टॉम करन और डेविड विली के के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। उनके अलावा जिन अंतर्राष्ट्रीय मार्की खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, उनमें जेसन रॉय और क्रिस गेल का नाम शामिल है। हालांकि एक घरेलू मार्की खिलाड़ी में बदलाव भी किया गया है, जिसमें डरबन हीट के लिए हाशिम अमला को हटाते हुए एंडिले फेहलुकवायो को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 के लिए इंग्लैंड टीम में एलेक्स हेल्स को जगह नहीं मिली थी। प्रतिबंधित ड्रग्स के सेवन के कारण उन्हें टीम से बाहर रखने का फैसला लिया गया था।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

वहीं हेल्स ने भी इससे पहले मई में कहा था कि वह अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्वकप को अपना टार्गेट बना रहे हैं और उससे पहले वह टीम में धमाकेदार वापसी करने के प्रयास में हैं। एलेक्स हेल्स ने इस लीग में चुने जाने पर कहा, ‘मुझे आशा है कि सभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं, अगले साल होने वाला टी20 विश्वकप मेरा एकमात्र उद्देश्य होगा।’

गौरतलब है कि एलेक्स हेल्स ने अब तक 69 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 37.8 की औसत से 2419 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 6 शतक और 14 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। इसके अलावा उन्होंने 11 टेस्ट और 60 टी20 मैच भी खेले हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 16 Aug 2019, 13:43 IST
Advertisement
Fetching more content...