Create
Notifications

Hindi Cricket News - आंद्रे रसेल को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लेकर इस टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रसेल को बहुत पहले ही केकेआर की टीम से जुड़ जाना चाहिए था। गंभीर ने कहा कि अगर रसेल पहले टीम में आ जाते तो कोलकाता की टीम और भी आईपीएल ट्रॉफी जीतती।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने कहा कि अगर आंद्रे रसेल 2014 से पहले केकेआर की टीम में होते तो कोलकाता नाइट राइडर्स कुछ और आईपीएल ट्रॉफी जीतती। उन्होंने कहा कि कल्पना करिए कि रसेल के लिए केकेआर ने 50 लाख की बोली लगाई और पवन नेगी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 करोड़ में खरीदा। मैं शायद यही चाहता था कि टीम में अगर वो पहले आ गए होते तो हम निश्चित तौर पर एक या दो ट्रॉफी और जीतते।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे देश जहां भारत की जगह आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे। 2014 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था। हालांकि चोट की वजह से उन्हें उस सीजन सिर्फ 2 ही मैच खेलने का मौका मिला। आंद्रे रसेल ने अभी तक केकेआर के लिए कुल 6 सीजन खेले हैं, जिसमें से 4 सीजन उन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी में खेला। गंभीर को 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया था और उसी साल उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बना दिया था। उसके दो साल बाद ही 2014 में उन्होंने एक बार फिर से केकेआर को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया। इस बार भी रसेल का योगदान इस जीत में उतना नहीं रहा।

गौतम गंभीर 2018 के सीजन से दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में चले गए। वहीं दूसरी तरफ रसेल ने 2018 और 2019 के सीजन में केकेआर के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया और कई विस्फोटक पारियां खेलीं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...