मिचेल स्‍टार्क की विकेट लेने की क्षमता एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए होगी महत्‍वपूर्ण, हेड कोच ने दी प्रतिक्रिया

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five
मिचेल स्‍टार्क को ऑस्‍ट्रेलियाई कोच और कप्‍तान का समर्थन मिला

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने भारत (India Cricket Team) को 209 रन के विशाल अंतर से हराकर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप खिताब (WTC Final) अपने नाम किया। अब पैट कमिंस (Pat Cummins) के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) की तैयारियों में जुटी हुई है।

ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्‍ड का मानना है कि आगामी एशेज सीरीज में मिचेल स्‍टार्क की विकेट लेने की क्षमता उनकी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के संतुलन के लिए महत्‍वपूर्ण है।

मिचेल स्‍टार्क ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में चार विकेट जरूर लिए, लेकिन उनकी इकॉनमी प्रति ओवर 5.34 की रही। वहीं दाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। 16 जून को इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए स्‍टार्क, बोलैंड और जोश हेजलवुड के बीच जगह पाने की प्रतिस्‍पर्धा रहेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्‍ड ने कहा कि स्‍टार्क एकमात्र गेंदबाज नहीं, जिन्‍होंने भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रन खर्च किये हैं। उन्‍होंने कहा कि 33 साल के स्‍टार्क ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण में संतुलन लाते हैं।

एंड्रू मैकडोनाल्‍ड ने कहा, 'हमारे ज्‍यादातर गेंदबाज अपनी क्षमता से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हम बस कोशिश करेंगे कि अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर सकें। मिचेल स्‍टार्क ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बेशक रन खर्च किए, लेकिन बोलैंड के साथ उन्‍होंने अच्‍छी जोड़ी बनाई। दोनों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। स्‍टार्क की विकेट लेने की क्षमता किसी से कम नहीं। जब हम टीम चयन का फैसला लेंगे तो इस पर ध्‍यान देंगे।'

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने भी मिचेल स्‍टार्क का समर्थन किया। कमिंस ने कहा, 'उन्‍होंने हमारे लिए भूमिका निभाई, जो कि हम जानते हैं कि वो 80 टेस्‍ट मैचों से निभाते आ रहे हैं। स्‍टार्क के लिए आगे का बड़ा दौरा है और वो हमारे लिए महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इंग्‍लैंड की टीम थोड़ी अलग है। उनके पास ज्‍यादा बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं। पिच थोड़ी अलग होगी। स्‍टार्क जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे मैं काफी खुश हूं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment