Create

IPL के पूर्व खिलाड़ी के ऊपर से बैन हटा, ऑफिसियल क्रिकेट खेलने की मिली इजाजत

अंकित च्वहाण आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे
अंकित च्वहाण आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे

आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेल चुके स्पिन गेंदबाज अकिंत चव्हाण (Ankeet Chavan) के ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा लिया गया है। बीसीसीआई ने उनके बैन को हटाकर उन्हें प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी है। अंकित चव्हाण को 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन किया गया था।

बीसीसीआई के एक्टिंग सीईओ हेमांग अमीन ने बताया कि अकिंत चव्हाण के लाइन बैन को घटाकर सात साल कर दिया गया है और इस हिसाब से उनकी ये सजा पिछले सितंबर में ही पूरी हो गई है।

ये भी पढ़ें: डार्सी शॉर्ट की जबरदस्त पारी के बावजूद टीम को मिली हार, जैक क्रॉली का भी शानदार प्रदर्शन

लाइफटाइम बैन हटाए जाने के बाद अंकित चव्हाण का बयान

अकिंत चव्हाण ने अपने आजीवन प्रतिबंध को हटाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर से एक बहुत बड़ा बोझ हट गया है। अंकित चव्हाण ने कहा,

मैं बता नहीं सकता कि मुझे कितनी बड़ी राहत मिली है। ग्राउंड में आने के लिए मैं बेसब्र हूं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई का मैं इसके लिए आभार जताता हूं। पाबंदियां हटने के बाद मैं ग्राउंड में जाकर खेलूंगा। चाहे मुझे मुंबई की टीम में दोबारा मौका मिले या ना मिले मैं लगातार खेलना चाहता हूं और मैं ऐसा ही करूंगा। इसके बाद सबकुछ अपने आप हो जाएगा।

आपको बता दें कि अंकित च्वहाण को 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाया गया था। उस वक्त वो राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। उनके साथ दो और खिलाड़ियों एस श्रीसंत और अजीत चंदीला को भी इसी मामले में दोषी पाया गया था। श्रीसंत के भी बैन को सात साल का कर दिया गया था। अब अंकित चव्हाण को भी राहत मिल गई है।

अंकित च्वहाण ने 18 फर्स्ट क्लास मैच, 20 लिस्ट ए मुकाबले और 26 टी20 मुकाबले अपने करियर में खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 53, 18 और 19 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: ट्रेंट बोल्ट ने WTC Final में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment