Create
Notifications

अफगानिस्तान के कप्तान ने एम एस धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

असगर अफगान
असगर अफगान
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने एम एस धोनी (MS Dhoni) के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वो अब एम एस धोनी के साथ सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने अभी तक कप्तान के तौर पर 41 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले जीते हैं।

एक कप्तान के तौर पर असगर अफगान का रिकॉर्ड अभी तक काफी बढ़िया रहा है। उन्होंने अभी तक 51 मैचों में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है और उसमें से 41 मैचों में टीम को जीत दिलाई है। उनकी कप्तानी में अफगानिस्तान को सिर्फ 9 ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला था।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी और उनके हमशकल्स, देखकर रह जाएंगे हैरान

एम एस धोनी ने 72 मैचों में 41 जीत कप्तान के तौर पर हासिल की थी

एम एस धोनी की अगर बात करें तो उन्होंने 72 मैचों में 41 जीत कप्तान के तौर पर हासिल की थी, जबकि 28 में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा था। एक मुकाबला टाई रहा था और दो मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला था। अपनी कप्तानी के दौरान एम एस धोनी ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 33 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले जीते हैं और इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद 29 जीत के साथ तीसरे और वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी 27 जीत के साथ चौथे पायदान पर हैं।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने अबुधाबी में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 45 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.1 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...