एशेज 2019 : डेविड वॉर्नर ने अपनी खाली जेबें दिखाकर हूटिंग कर रहे दर्शकों को दिया जवाब

डेविड वॉर्नर दर्शकों को अपनी खाली जेब दिखाते हुए
डेविड वॉर्नर दर्शकों को अपनी खाली जेब दिखाते हुए

विश्व कप के बाद चल रही एशेज सीरीज काफी रोमांचक साबित हो रही है। पहले मुकाबले के दौरान कई ऐसे पल आए, जिसने दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इंग्लैंड में चल रही इस महत्वपूर्ण शृंखला के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को घरेलू फैंस ने काफी चिढ़ाया। इसके बाद स्मिथ ने पहली पारी के दौरान शतक लगाकर सबके मुंह बंद कर दिए थे। तीसरे दिन फिर एक ऐसी घटना हुई, जिसने हंसाया भी और प्रत्याशित रूप से कई चीजों की तरफ इशारा भी किया।

दरअसल इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान डेविड वॉर्नर बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे। तब कुछ दर्शक उन्हें चिढ़ाने लगे और सैंडपेपर-सैंडपेपर कहने लगे। ये सब सुनकर वॉर्नर ने गुस्सा करने की बजाए स्माइल दी। इसके बाद उन्होंने अपनी पैंट की दोनों जेब बाहर निकालकर दिखा दी। वह फैंस की तरफ लगातार देखकर मुस्कुराते रहे। फैंस ने भी उनकी हाजिर जवाबी को सराहा और उनका अभिवादन तालियां बजाकर किया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में आउट होने के बाद जब डेविड वॉर्नर पवेलियन की तरफ जा रहे थे तो कुछ दर्शकों ने उन्हें सैंडपेपर दिखाए थे। हालांकि, पहले टेस्ट मैच में वह कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। वह पहली पारी में सिर्फ दो और दूसरी पारी में आठ रन का ही योगदान दे सके।

गौरतलब है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, ओपनर डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया गया था। इसकी वजह से स्मिथ और वॉर्नर को एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं, बैनक्रोफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। तीनों की अब टेस्ट टीम में फिर से वापसी हो गई है। विश्वकप के दौरान भी स्मिथ और वॉर्नर को दर्शकों की हूटिंग का शिकार होना पड़ा था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now