Ashes 2019: डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ टेस्‍ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

Neeraj
डेविड वॉर्नर एक बार फिर फ्लॉप रहे
डेविड वॉर्नर एक बार फिर फ्लॉप रहे

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए एशेज सीरीज बेहद ही खराब जा रही है। उनकी खराब बल्लेबाजी का सिलसिला पहले मैच से लेकर अब तक जारी है। ओवल में खेले जा रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में भी वॉर्नर पहली पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए। इसी के साथ उनके नाम टेस्ट क्रिकेट का एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

एशेज सीरीज की पिछली 8 पारियों में वॉर्नर दहाई का भी आंकड़ा छूने में सफल नहीं हो पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई सलामी बल्लेबाज एक सीरीज की 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा ना छू पाया हो। इस सीरीज में वॉर्नर सिर्फ एक पारी में दहाई का आंकड़ा छूने में सफल हो पाए हैं। अभी तक की एशेज सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ इस प्रकार रहा है।

पहला टेस्ट: 2 और 8 रन

दूसरा टेस्ट: 3 और 5 रन

तीसरा टेस्ट: 61 और 0

चौथा टेस्ट: दोनों पारियों में शून्य पर आउट

पांचवा टेस्ट, पहली पारी: 5 रन

ये भी पढ़ें: एशेज के आखिरी मैच में स्टीव स्मिथ तोड़ सकते हैं 73 साल पुराना रिकॉर्ड

इस सीरीज में डेविड वॉर्नर ने 5 मैचों की 9 पारियों में 9.33 की औसत से महज 84 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि सीरीज की 6 पारियों में वॉर्नर को अकेले स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया है, जिसमें से तीन बार वो बिना खाता खोले ही आउट हुए। अब देखना ये है कि दूसरी पारी में अगर मौका मिलता है तो वे कितना स्कोर बना पाते हैं। हालांकि वॉर्नर दूसरी पारी में जरुर ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर फॉर्म में वापस आना चाहेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now