Ashes 2019: इंग्लैंड के फैंस ने डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट को सैंडपेपर दिखाया

Ankit
वॉर्नर के आउट होने के बाद सैंडपेपर दिखाते इंग्लैंड के फैंस
वॉर्नर के आउट होने के बाद सैंडपेपर दिखाते इंग्लैंड के फैंस

गुरुवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत हो गई। टॉस जीतकर मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह पहला ऐसा मौका था जब डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट ने प्रतिबंध की समाप्ति के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। गौरतलब है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ (सैंडपेपर प्रकरण) के कारण तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

पहले एशेज मैच में ही इंग्लैंड के दर्शकों ने ऑस्ट्रेलिया की मेहमान नवाजी कुछ अलग ढंग से की। जब मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी राष्ट्रगान के लिए मैदान में आये तभी इंग्लैंड के दर्शकों ने उनका सैंडपेपर दिखा कर स्वागत किया। पहले बल्लेबाजी करने आई वॉर्नर-बैनक्रॉफ्ट की सलामी जोड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा सकी। दोनों ही बल्लेबाजों को स्टुअर्ट ब्रॉड ने सस्ते में आउट कर दिया। जब वॉर्नर 2 रन बनाकर ब्रॉड का शिकार बने और पवेलियन लौटने लगे तभी दर्शकों ने उन्हें सैंडपेपर दिखाया। ऐसा ही दृश्य 8 रन बनाकर आउट होने वाले बैनक्रोफ्ट के साथ भी देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज काफी लोकप्रिय सीरीज है। जहां एक तरफ दोनों टीमें मैदान में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं, तो दूसरी तरफ दर्शक भी विपक्षी खिलाड़ियों की टांग खींचने का मौका नहीं चूकते हैं।

आज एशेज सीरीज की शुरुआत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत हो गई है। यह चैंपियनशिप अगले दो साल तक चलेगी, जिसमें विश्व की श्रेष्ठ 9 टेस्ट टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम भी इस सीरीज के दौरान कुल 18 टेस्ट मैच खेलेगी और टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए जोर आजमाइश करेगी । जून 2021 में इसका फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now