एशेज 2019: चोटिल जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट से हुए बाहर 

Ankit
चोटिल एंडरसन दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं
चोटिल एंडरसन दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं

पहला एशेज टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले एंडरसन एजबेस्टन टेस्ट में अपनी गेंदबाजी में चोट से जूझते हुए नजर आये थे। उनके दायीं पिंडली में खिंचाव महसूस हुआ और वह मैदान छोड़कर चले गए। इस बीच एंडरसन ने सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी की ।

मंगलवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान में कहा, "चोट के कारण वह रिहेबिलिटेशन के लिए जाएंगे। इसके लिए लंकाशायर और इंग्लैंड टीम के मेडिकल विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी। इसी के आधार पर हम उनके सीरीज में आगे खेलने को लेकर फैसला करेंगे।"

इंग्लैंड के लिए चोट ने परेशानियां बढ़ा दी हैं। विश्व कप में उम्दा गेंदबाजी करने वाले मार्क वुड भी चोटिल हैं और पूरी एशेज सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। अब ऐसे में जोफ्रा आर्चर का टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण की प्रबल सम्भावनाएं हो गई हैं। दायें हाथ के तेज गेंदबाज आर्चर ने अब तक 14 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 23 विकेट अपने नाम किये हैं।

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

इससे पहले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आयरलैंड के खिलाफ हुए इकलौते लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेले थे। एंडरसन अभी अपने दाएं पैर की चोट से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं। उनको यह चोट लंकाशायर की ओर से खेलते हुए लगी थी।

गौरतलब हो कि दूसरा एशेज टेस्ट 14 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जाएगा। मेहमान ऑस्ट्रेलिया इस समय सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाये हुए है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now