Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम से फिर जुड़े पूर्व कप्तान स्टीव वॉ, मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र 

Neeraj
स्टीव वॉ
स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला 4 सितम्बर से खेला जाएगा। चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ एक बार फिर से जुड़ गए हैं। आपको बता दें, स्टीव वॉ एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़े हुए हैं और एक मेंटर के भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच से पहले स्टीव वॉ कुछ निजी कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया कैंप छोड़कर ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए थे। अब चौथे टेस्ट से पहले स्टीव वॉ वापिस इंग्लैंड आ गए हैं और अपने मेंटर के पद को फिर से संभाल लिया है।

इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने दी है। जस्टिन लेंगर के अनुसार, हम ने स्टीव को तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया जाने से रोका था। लेकिन उनको वहां पर एक समारोह में शामिल होना था। इसी वजह से उनको जल्दी में ऑस्ट्रेलिया के लिए निकलना पड़ा। स्टीव वॉ सिर्फ एक दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। अगले दिन वापिस इंग्लैंड लौट आए थे। लेंगर ने आगे कहा, कि स्टीव वॉ ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिए हो। लेकिन आज भी उनके अंदर क्रिकेट को लेकर वही जुनून और उत्साह बरकरार है,और इसी तरह भविष्य में भी वो इस खेल का ऐसे आनंद लेते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी के नाम बल्लेबाजी में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ऐसे ही अपने पूर्व खिलाड़ियों को बड़े दौरों के लिए टीम का मेंटर बनाते रहता है। विश्व कप 2019 में भी पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को टीम का मेंटर बनाया गया था। एशेज सीरीज के लिए अब ये जिम्मेदारी स्टीव वॉ के कंधो पर डाल दी गई है। जस्टिन लैंगर के अनुसार पोंटिंग और वॉ ऑस्ट्रेलिया टीम के हर खिलाड़ी के मनोविज्ञान को बखूबी समझते हैं और दोनों अपने अनुभव को खिलाड़ियों के साथ बांटते भी हैं। गौरतलब है एशेज सीरीज में अब तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। अगले टेस्ट मैच को जीतकर दोनों टीम इस सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश जरूर करेंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now