Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019: कप्तान टिम पेन ने उस्मान ख्वाजा को टीम में नहीं चुनने का कारण बताया 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published Sep 04, 2019
Sep 04, 2019 IST

टिम पेन
टिम पेन

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही एशेज 2019 सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। चौथे टेस्ट के लिए अनुभवी उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल नहीं किया है। अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने उनके न खेलने की वजह बताई है। कप्तान पेन के मुताबिक ख्वाजा इस सीरीज में अब तक अपेक्षाकृत प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं।

कंगारू कप्तान टिम पेन ने ख्वाजा को लेकर कहा, "निश्चित ही उस्मान ख्वाजा नंबर तीन पर हमारे प्रमुख बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीरीज में अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं किया है। स्टीव स्मिथ के वापस आने के बाद उन्हें टीम में नहीं चुना गया है, जो कि हमारे लिए भी एक कठिन निर्णय था। लेकिन हमें लगता है कि उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बचा है। ख्वाजा के टेस्ट करियर में शानदार रिकॉर्ड हैं और हमें उम्मीद है कि वह बहुत मजबूती से वापसी करेंगे।"

यह भी पढ़ें : हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी हैं और मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी क्रम उनके इर्द-गिर्द घूमता दिखा है। उनके अलावा मार्नस लैबुशेन ने अच्छी बल्लेबाजी करके अपना दावा मजबूत किया है इसलिए स्मिथ की वापसी के बाद से उस्मान ख्वाजा चौथे टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह नहीं बना पाये हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज 2019 के पहले टेस्ट को जीतकर सीरीज की जीत से शुरुआत की थी। दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ और तीसरा टेस्ट बेन स्टोक्स की उम्दा शतकीय पारी के कारण इंग्लैंड ने 1 विकेट से जीता। इस जीत के कारण यह सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है। 32 वर्षीय उस्मान ख्वाजा अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। उन्होंने इस सीरीज में अब तक 13, 40, 36, 2, 8 और 23 के स्कोर बनाये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...