Ashes 2023 - जॉनी बेयरेस्टो के विवादास्पद आउट को लेकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जॉनी बेयरेस्टो का विवादास्पद आउट काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर्स के अलावा अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर भी इस बहस में कूद पड़े हैं। दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री अपनी-अपनी टीमों को सही बता रहे हैं। इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने जहां ऑस्ट्रेलिया की खेल भावना पर सवाल उठाए तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने भी ट्वीट करके अपनी टीम को पूरी तरह से सपोर्ट किया है और कहा कि हम अपनी टीम के साथ हैं।

दरअसल जॉनी बेयरेस्टो लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अजीबो-गरीब तरीके से आउट हो गए। कैमरन ग्रीन की एक बाउंसर गेंद को उन्होंने डक किया और इससे पहले कि विकेटकीपर उस गेंद को कलेक्ट करता बेयरेस्टो अपने क्रीज से बाहर निकलकर आगे की तरफ जाने लगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप बिखेर दिए और नियमों के हिसाब से जॉनी बेयरेस्टो को आउट माना गया। इस विवादास्पद आउट को कोई सही ठहरा रहा है तो कोई गलत बता रहा है। हालांकि बेयरेस्टो को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि एलेक्स कैरी इस तरह से स्टंप पर गेंद मारकर अपील कर देंगे।

ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला जीत गई लेकिन इंग्लैंड की मीडिया और वहां के पूर्व क्रिकेटर्स ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया। वहीं इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी अपनी टीम का साथ दिया। एक प्रवक्ता के मुताबिक पीएम ने कहा,

प्रधानमंत्री कप्तान बेन स्टोक्स से पूरी तरह सहमत हैं। उन्होंने साफतौर पर कहा है कि वो इस तरह से मुकाबले नहीं जीतना चाहते हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता है। इस मैच में बेन स्टोक्स का बेस्ट निकलकर सामने आया और ये काफी जबरदस्त टेस्ट मैच था। स्टोक्स को पूरा भरोसा है कि हेडिंग्ले में इंग्लैंड की टीम वापसी करेगी।

वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर अपनी टीम का समर्थन किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

मुझे अपने मेंस और वुमेंस क्रिकेट टीम पर काफी गर्व है जिन्होंने एशेज सीरीज के अपने दोनों ही मुकाबले इंग्लैंड के खिलाफ जीत लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की जीत की पुरानी आदत रही है। ऑस्ट्रेलिया एलिसी हीली और पैट कमिंस के साथ पूरी तरह से साथ खड़ा है और जीत के बाद उनके स्वागत का इंतजार कर रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now