Ashes 2023 - सिर्फ बेन स्टोक्स के भरोसे ना रहे इंग्लैंड...टीम में शामिल किए गए दिग्गज ऑलराउंडर ने दी अहम सलाह

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day Two

हेडिंग्ले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने अपनी टीम को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लिश टीम को हर समय केवल कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए कि वो आकर जबरदस्त पारी खेलेंगे और टीम को मैच जिता देंगे। वोक्स के मुताबिक बाकी प्लेयर्स को भी जिम्मेदारी लेना चाहिए और सबकुछ स्टोक्स पर नहीं छोड़ देना चाहिए।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले में खेला जा रहा एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित 251 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं। जीत के लिए अभी भी उन्हें 224 रन बनाने हैं। अच्छी बात ये है कि टीम के सभी विकेट सुरक्षित हैं। ऐसे में इस बार इंग्लैंड के पास जीतने का सुनहरा मौका है। दो दिनों का खेल बाकी है और इंग्लैंड इस टार्गेट को हासिल कर सकती है।

दूसरे बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए - बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में टार्गेट का पीछा करते हुए जबरदस्त पारी खेली थी और तीसरे मैच की पहली पारी में भी टीम के लिए सबसे ज्यादा 80 रन बनाए थे। क्रिस वोक्स के मुताबिक इंग्लिश टीम कप्तान बेन स्टोक्स पर कुछ ज्यादा ही निर्भर है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर हम आसानी से इस टार्गेट को हासिल करते हैं तो फिर ये काफी अच्छा होगा। हम नहीं चाहते हैं कि हर समय बेन स्टोक्स पर ही निर्भर रहें। हम जानते हैं कि बेन स्टोक्स सुपरह्यमन हैं और वो हर बार असाधारण पारी खेल सकते हैं। हालांकि बाकी बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी उठानी होगी और टीम को मैच जिताना होगा। हम इस स्कोर को चेज करने के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now