Ashes 2023 - स्टीव स्मिथ के 100वें टेस्ट मैच को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, महान बल्लेबाज से हुई तुलना

स्टीव स्मिथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं
स्टीव स्मिथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के 100वें टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्मिथ की तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन के साथ की और कहा कि 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ का नंबर डॉन ब्रेडमैन के बाद आता है। नासिर हुसैन के मुताबिक स्टीव स्मिथ ने काफी अच्छी तरह से पूरी दुनिया में कंडीशंस को एडाप्ट किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच स्टीव स्मिथ के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा। उन्होंने 2010 में अपना डेब्यू किया था और इस वक्त दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक बन चुके हैं। इस सीरीज में भी उनका बल्ला जमकर बोला है और दूसरे मुकाबले में वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे।

स्टीव स्मिथ हर एक कंडीशंस में रन बना सकते हैं - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन ने स्टीव स्मिथ की काफी तारीफ की है। डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

स्टीव स्मिथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स में इस वक्त वो कहां पर खड़े हैं, अगर आप इसका आंकलन करेंगे तो पाएंगे कि डॉन ब्रेडमैन के बाद वो सेकेंड बेस्ट प्लेयर हैं। केवल शेन वॉर्न ही उनसे ऊपर होंगे क्योंकि उनका रिकॉर्ड भी काफी जबरदस्त रहा था। जब भी मैं किसी खिलाड़ी का आंकलन करता हूं तो फिर ये देखता हूं कि वो पूरी दुनिया में हर एक कंडीशंस में रन बना सकता है या नहीं। इंग्लैंड में इस समर उनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने शानदार शतक लगाया। इसके बाद पिछले हफ्ते लॉर्ड्स में बैटिंग करते हुए उन्होंने शतक लगाया। इससे पता चलता है कि वो सिर्फ फ्लैट ट्रैक पर ही रन नहीं बना सकते हैं बल्कि हर एक कंडीशंस में रन बनाने में माहिर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now