Create
Notifications

शतकवीर ट्रेविस हेड की पारी के बारे में डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में अपना पहला शतक जमाया, जो कि उनके टेस्‍ट करियर का तीसरा शतक है
ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में अपना पहला शतक जमाया, जो कि उनके टेस्‍ट करियर का तीसरा शतक है
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा कि ट्रेविस हेड (Travis Head) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ ब्रिस्‍बेन में जारी एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्‍ट में शानदार पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

डेविड वॉर्नर ने भी 94 रन की उम्‍दा पारी खेली और दिन का खेल खत्‍म होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी बढ़त 196 रन की कर ली है। वॉर्नर ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद कहा, 'उन्‍होंने अच्‍छी गेंदबाजी की। क्‍या नहीं की? उन्‍होंने शॉर्ट ऑफ लेंथ पर अच्‍छे टप्‍पे पर गेंदें डाली। ट्रेविस हेड की पारी काफी मनोरंजक रही। उनके लिए ऐसी पारी का होना जरूरी था, इस ट्रेविस हेड को हम जानते हैं। उन्‍होंने खुद को विश्‍वास दिलाया और अपने नाम 112 रन किए।'

डेविड वॉर्नर ने आगे कहा, 'दिन के अंत में आप सोचते हैं कि यह आपका आखिरी मैच है और आप अपना सबकुछ देने की सोचते हैं। यह चीज साधारण रखें और अपना पूरा दें। मैं आज अच्‍छी तरह गेंद को छोड़ रहा था। मैंने इस पर विशेष रूप से काम किया है। जब आप रन नहीं बना रहे होते हैं तो आपको कुछ भाग्‍य की जरूरत होती है और मुझे आज इसका साथ मिला।'

वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई सफेद गेंद के कप्‍तान आरोन फिंच ने ट्रेविस हेड की जमकर तारीफ की। फिंच ने ट्वीट किया, 'तारीफ कबूल कीजिए ट्रेविस हेड। बेहतरीन प्रदर्शन।'

ट्रेविस हेड ने इंग्‍लैंड के खिलाफ गुरुवार को एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में शतक जमाया और रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। हेड ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो कि एशेज इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक है। हेड ने अपने करियर का तीसरा टेस्‍ट शतक जमाया। एशेज सीरीज में उन्‍होंने अपना पहला शतक पूरा किया।

ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में तीसरा सबसे तेज टेस्‍ट शतक जमाया। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट के नाम एशेज इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। गिलक्रिस्‍ट ने 2006 में पर्थ में केवल 57 गेंदों में शतक जमाया था।

ऑस्‍ट्रेलिया की स्थित‍ि बेहद मजबूत

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहला टेस्‍ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। गाबा में जारी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति बेहद मजबूत है। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड को पहली पारी में केवल 147 रन पर ऑलआउट कर दिया।

इसके बाद ट्रेविड हेड (112*), डेविड वॉर्नर (94) और मार्नस लैबुशैन (74) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 84 ओवर में 7 विकेट खोकर 343 रन बना लिए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस तरह पहली पारी के आधार पर अब तक 196 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...