Create

"स्‍टीव स्मिथ का समर्थन करे जनता", ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर ने की मांग

पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कमान संभाल रहे हैं स्‍टीव स्मिथ
पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कमान संभाल रहे हैं स्‍टीव स्मिथ
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व ओपनर क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) ने जनता से मांग की है कि वह स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) का समर्थन करे। पैट कमिंस (Pat Cummins) की गैरमौजूदगी में इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान स्‍टीव स्मिथ ने संभाली।

कमिंस को दूसरे टेस्‍ट से बाहर होना पड़ा क्‍योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव सदस्‍य के करीबी संपर्क में पाए गए थे। 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टेंपरिंग घपले के कारण स्‍टीव स्मिथ से कप्‍तानी छिनी थी और एक साल तक उन पर बैन लगा था।

मगर स्‍टीव स्मिथ एडिलेड टेस्‍ट में कप्‍तानी कर रहे हैं और टीम को विजयी स्थिति में पहुंचा चुके हैं। रोजर्स का मानना है कि दिग्‍गज बल्‍लेबाज को जनता की सहानुभूति की जरूरत है। ऑस्‍ट्रेलिया ने के लिए 25 टेस्‍ट खेलने वाले 44 साल के रोजर्स ने कहा कि कुछ लोगों को आपत्ति हो सकती है कि दागी क्रिकेटर ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का नेतृत्‍व किया, लेकिन स्मिथ इस टीम की अगुवाई करके खुश हैं।

रोजर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हर कोई दूसरे मौके का हकदार है। हम सभी गलती करते हैं और आप उससे सीखते हैं। स्मिथ काफी परिपक्‍व हो चुके हैं और उन्‍हें कप्‍तानी ज्‍यादा बेहतर तरीके से आती है।' रोजर का साथ ही मानना है कि स्मिथ ने प्रतिबंध पूरा करने के बाद कप्‍तानी करने का अधिकार हासिल किया।

एडिलेड टेस्‍ट में एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में आयोजकों ने चौथे दिन जानकारी दी कि प्रसारण क्रू का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला है।

उन्‍होंने बयान में कहा, 'एसए स्‍वास्‍थ्‍य जागरूक हैं और हमने इस व्‍यक्ति के करीबी संपर्क के लोगों का पता करना शुरू कर दिया है। हम संबंधित क्षेत्रों की गहरी सफाई कर रहे हैं और आवश्यकतानुसार संबंधित अधिकारियों के लिए वैकल्पिक सुविधाओं की सुविधा प्रदान कर रहे हैं।'

स्‍थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्‍लेन मैक्‍ग्रा और पूर्व इंग्‍लिश विश्‍व कप विजेता ईसा गुहा ने पॉजिटिव मामले के कारण मीडिया जिम्‍मेदारी से नाम वापस ले लिया है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...