Create

इंग्‍लैंड ने दूसरे टेस्‍ट के लिए 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, प्रमुख खिलाड़‍ियों की हुई वापसी

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा
एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच गुरुवार से एडिलेड में एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। यह मुकाबला डे/नाइट होगा। 16 दिसंबर से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा हो गई है।

तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड को स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है जबकि मार्क वुड को आराम देने का फैसला किया है। इंग्‍लैंड ने घोषणा की है कि प्‍लेइंग 11 का ऐलान टॉस के समय ही किया जाएगा।

पता हो कि इंग्‍लैंड को ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट में 9 विकेट की करारी शिकस्‍त मिली थी। पांच मैचों की सीरीज में वह 0-1 से पिछड़ रही है। अब जो रूट के नेतृत्‍व वाली थ्री लायंस की कोशिश एडिलेड में वापसी करके सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी।

अगर दूसरे टेस्‍ट में ब्रॉड का सेलेक्‍शन होता है तो वो अपने करियर का 150वां टेस्‍ट मैच खेलेंगे। उल्‍लेखनीय है कि इंग्‍लैंड ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच पर भरोसा कायम रखा है।

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड को एकसाथ खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। हालातों के मुताबिक दोनों का एकसाथ खेलना मुश्किल है। जेम्‍स एंडरसन पहले ही कह चुके हैं कि वह बचे हुए चार टेस्‍ट मैच खेलने के लिए आतुर हैं।

उन्‍होंने कहा, 'मैं यहां पांचों टेस्‍ट में हिस्‍सा लेने के इरादे से आया हूं और यह बदलेगा नहीं। मैं अगले चार टेस्‍ट में उपलब्‍ध रहना चाहता हूं। मेरे ख्‍याल से अगले चार टेस्‍ट में जो अंतर है, उसमें आराम करने का समय मिल जाएगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी तरोताजा रहे, लेकिन यह ऐसी चीज है, जो मेरे बस में नहीं।'

इंग्‍लैंड की 12 सदस्‍यीय टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्‍तान), जेम्‍स एंडरसन, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्‍स, जोस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रोबिंसन, बेन स्‍टोक्‍स और क्रिस वोक्‍स।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment