Create

रिकी पोंटिंग ने एक बार फिर जो रूट पर साधा निशाना, जमकर निकाली भड़ास

रिकी पोंटिंग ने जो रूट और बेन स्‍टोक्‍स के आउट होने पर तीखी प्रतिक्रिया दी
रिकी पोंटिंग ने जो रूट और बेन स्‍टोक्‍स के आउट होने पर तीखी प्रतिक्रिया दी

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) और ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में जिस तरह आउट हुए, उस पर पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान (Australia Cricket team) रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने जमकर भड़ास निकाली है।

रूट एक बार फिर अर्धशतक को शतक में तब्‍दील करने में नाकाम रहे। मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर वो आउट हुए। रूट ने 82 गेंदों में 50 रन बनाए। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर रूट के आउट होने का विश्‍लेषण करते हुए पोंटिंग ने कहा कि इंग्लिश कप्‍तान अब तक सीरीज में जैसे आउट होते आए हैं, फिर उसी प्रकार आउट हुए।

पूर्व क्रिकेटर ने ध्‍यान दिया कि ऑस्‍ट्रेलियाई पिचों पर अतिरिक्‍त उछाल ने रूट को सीरीज में सफल नहीं होने दिया है।

पोंटिंग ने कहा, 'जो रूट जैसे सीरीज में पहले आउट हुए, उसी प्रकार एमसीजी पर भी आउट हुए। हमने इस बारे में पहले भी बात की थी कि वो जिस तरह इंग्‍लैंड में शॉट खेलते हैं, उसे रोक सकते हैं। इंग्‍लैंड में ज्‍यादा उछाल नहीं होता, जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई पिचों पर अतिरिक्‍त उछाल देखने को मिल रहा है। आप फ्रंट फुट या बैक फुट पर जाकर अपने शरीर से दूर गेंद को नहीं खेल सकते हो।'

मौजूदा एशेज सीरीज में यह तीसरा मौका है जब रूट ने अर्धशतक जमाया, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई जमीन पर पहला टेस्‍ट शतक जमाने से चूके।

बेन स्‍टोक्‍स ज्‍यादा डिफेंसिव होकर खेल रहे थे: रिकी पोंटिंग

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स जिस तरह मेलबर्न टेस्‍ट में आउट हुए, उसे देखकर पोंटिंग ज्‍यादा हैरान हुए। स्‍टोक्‍स ने 60 गेंदों में 25 रन बनाए और नाथन लियोन की गेंद पर प्‍वाइंट के फील्‍डर को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। पोंटिंग का मानना है कि सीरीज के दौरान स्‍टोक्‍स ज्‍यादा डिफेंसिव होकर खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

पोंटिंग ने कहा, 'स्‍टोक्‍स का शॉट बहुत अजीब लगा। मेरे ख्‍याल से वो फील्‍ड प्‍लेसमेंट से घबराया हुआ था। उन्‍होंने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लगाया था और शरीर पर आई शॉर्ट गेंद पर उसने पुल शॉट खेलने के बजाय स्लिप के ऊपर से शॉट खेलने का प्रयास किया। उसने चार से पांच ओवर पहले भी ऐसा करने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हुआ था।'

पोंटिंग ने आगे कहा, 'स्‍टोक्‍स ज्‍यादा डिफेंसिव नजर आया। वो शारीरिक रूप से क्रीज पर आक्रामक नजर नहीं आया कि विरोधी टीम को उसका खौफ हो। आप समझ सकते हैं कि किसी मैच में बल्‍लेबाजी परिस्थिति आसान नहीं होती। मगर मुझे लगता है कि अगर आप दिग्‍गज गेंदबाजों पर दबाव नहीं बनाओगे तो वो आपको आउट करके ही मानेंगे।'

इंग्‍लैंड का तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में भी खराब प्रदर्शन जारी रहा। पूरी टीम 65.1 ओवर में 185 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में दिन का खेल खत्‍म होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 61/1 का स्‍कोर बना लिया था। मेजबान टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 124 रन पीछे है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment