Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की गहराई को देखते हुए कड़ी बातचीत को तैयार चयनकर्ता

जोश हेजलवुड ने करीब 35 मिनट तक नेट्स पर गेंदबाजी की
जोश हेजलवुड ने करीब 35 मिनट तक नेट्स पर गेंदबाजी की
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) चयनकर्ताओं ने अपना भरोसा जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को जजमेंट पर रखा है क्‍योंकि उन्‍हें चौथे एशेज टेस्‍ट (Ashes Series) से पहले पांच फॉर्म में रहे तेज गेंदबाजों में से मुश्किल चयन करना है।

हेजलवुड ने एमसीजी पर नेट्स में करीब 35 मिनट तक गेंदबाजी की और साइड स्‍ट्रेन से वो अब तक उबरे हुए नजर नहीं आए। हेजलवुड ने करीब तीन सप्‍ताह के बाद पहली गेंदबाजी सत्र किया। याद दिला दें कि हेजलवुड को गाबा टेस्‍ट के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वो अगले दो टेस्‍ट से बाहर हो गए थे।

अब ऑस्‍ट्रेलिया के पक्ष में सीरीज आ चुकी है तो कुछ लोगों का कहना है कि हेजलवुड को ठीक होने के लिए और समय देना चाहिए। मगर प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा कि उनका पैनल हेजलवुड को नहीं रोकेगा, अगर वो फिट हुए तो।

बैली ने कहा, 'मेरा हेजलवुड पर विश्‍वास है। वो अपने शरीर को जानते हैं और उस पर विश्‍वास करते हैं। वो किसी भी प्रकार टेस्‍ट से पहले खुद को परख लेंगे। उन्‍होंने सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड और फिजियो डेविड बीकली से काफी बातचीत की है कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं। अगर हेजलवुड को विश्‍वास हुआ कि वो खेल सकते हैं, तो हम उनका समर्थन करेंगे। उन्‍होंने यह विश्‍वास कमाया है।'

बैली ने साथ ही संकेत दिया कि मेलबर्न में ऑस्‍ट्रेलिया की पारी से जीत का मतलब है कि मिचेल स्‍टार्क सिडनी में बाहर नहीं बैठेंगे जबकि वो एकमात्र तेज गेंदबाज हैं, जिन्‍हें इस सीरीज में आराम नहीं दिया गया है।

स्‍टार्क को एमसीजी पर केवल 25 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी और ऑस्‍ट्रेलिया की जल्‍दी जीत से उन्‍हें चौथे और पांचवें दिन आराम करने का मौका मिल गया। उन्‍हें टेस्‍ट के बीच एक सप्‍ताह का आराम मिल गया।

बैली ने कहा, 'आपकी योजनाएं लगातार बदल रही हैं क्‍योंकि आपको नहीं पता कि गेंदबाजों को कितने ओवर गेंदबाजी करना होगी। तो आपको इस बारे में काफी बदलाव करना पड़ेंगे। हमारे गेंदबाजों को ज्‍यादा मेहनत नहीं करना पड़ी है। उन्‍हें आराम करने का पर्याप्‍त समय मिला है।'

अच्‍छा सिरदर्द है: जॉर्ज बैली

कप्‍तान पैट कमिंस कोविड भय के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए थे। उनका चौथे टेस्‍ट में खेलना तय है। अगर स्‍टार्क और हेजलवुड दोनों चौथे टेस्‍ट में खेले तो बेहतरीन डेब्‍यू करने वाले स्‍कॉट बोलैंड की जगह नहीं बनेगी।

झाय रिचर्डसन को भी बाहर बैठना पड़ेगा। अगर चयनकर्ता चाहे तो एक खिलाड़ी की जगह बना सकते हैं और ऐसे में बोलैंड पर रिचर्डसन को तरजीह मिलना तय है।

बैली ने कहा, 'यह सिरदर्द है। यह अच्‍छा सिरदर्द है। निश्चित है कि किसी समय पर कड़ी बातचीत होनी है।' अगर सिडनी में स्पिनर्स को मदद मिली तो मिचेल स्‍वेपसन को मौका देने के बारे में सोचा जा सकता है। देखना होगा कि सिडनी में ऑस्‍ट्रेलिया किस गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरेगा।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now