"एशेज की वजह से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा"

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल एशेज और टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन एक ही महीने के अंदर होना है लेकिन आरोन फिंच का मानना है कि इससे वर्ल्ड कप की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दोनों ही टूर्नामेंट्स के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होगा। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को है। वहीं एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से हो सकती है। अगर कोरोना वायरस का प्रकोप जारी रहा तो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप के बाद क्वांरटीन में भी जाना होगा।

आरोन फिंच ने द् ऐज से खास बातचीत में इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे काफी हैरानी होगी अगर कुछ खिलाड़ी आकर ये कहते हैं कि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मेरे हिसाब से खिलाड़ी इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचेंगे। हमने जिस तरह की टी20 क्रिकेट खेली है और टीम बनाई है उसे देखते हुए वर्ल्ड कप में हम अपनी बेस्ट इलेवन उतारना चाहेंगे। कोई भी वर्ल्ड टाइटल जीतने का मौका बार-बार नहीं मिलता है। जब ऐसी चीजें आएं तो उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: डॉम बेस ने बताया कि किस तरह उन्होंने विराट कोहली को चकमा देकर उनका विकेट हासिल किया

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं

आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के तरफ से नहीं खेलते हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टेस्ट और टी20 दोनों टीमों का अहम हिस्सा होते हैं। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क इस लिस्ट में हैं जो टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं। अब देखना ये है कि कंगारू टीम किस तरह का सामंजस्य बिठाती है।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज का बयान, चेन्नई टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर ने अभी तक की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता